Saturday 17 December 2016

कविता. १११४. फूलों के बगिचे मे कई तरह।

                                    फूलों के बगिचे मे कई तरह।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के फूल खिलते है फूलों को कई रंगों कि खुबसूरती हर पल मे आगे लेकर जाती है जो बगिचे को कई रंगों से खुबसूरत बनाती रहती है जो फूलों को कई तरह के एहसास देकर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के रंगों मे समझ कुछ खास होती है क्योंकि हर रंग कि अपनी एक दिशा होती है जो जीवन को कई तरह के एहसास देकर चलती है जो जीवन को फूलों से ही भर देती है जो जीवन को फूलों से ही रंग देकर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड पर रहती है जो फूलों को अलग ताकद दे जाती है क्योंकि फूलों को परख लेने कि जरुरत आँखों को अक्सर रहती है पर उनकी शुरुआत साँसे देकर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के रुपों कि पहचान छुपी रहती है जो बगिचे मे कई खास फूलों कि खुबसूरती हर बार देकर जाती है जिसे बगिचे के एहसासों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल होती है क्योंकि वह साँसों कि जरुरत लेकर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के रुपों कि खास उम्मीदे छुपी रहती है जो जीवन मे फूलों को मतलब दे जाती है क्योंकि फूलों कि कहानी हर बार बगिचे मे ही तो जिन्दा रहती है जो जीवन मे फूलों को खास बनाती है जीवन को परखकर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के एहसास मिलते है हर एहसास मे फूलों कि खुबसूरती कुछ खास दिखती है क्योंकि फूलों से ही तो जीवन कि कहानी हर मौके पर आगे बढती है उनको अनदेखा करना एक नामुमकिन बात लगती है जो अक्सर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के मतलब हर बार जिन्दा रहते है जो जीवन मे बगिचे को कई एहसासों को समझ लेने कि आदत जीवन को आगे लेकर चलते है हर बार फूलों से नजर उठाना मुश्किल बात रहती है जो जीवन को समझ देकर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के एहसास हर मौके मे जिन्दा रहते है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार होती है जो जीवन मे फूलों के एहसासों को जिन्दा करती जाती है जो जीवन मे फूलों को अलग समझ देकर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के खयाल हर बार जिन्दा रहते है जिन्हे समझ लेने कि चाहत मन को हर बार रहती है क्योंकि फूलों मे ही तो सच्ची खुबसूरती हर बार छुपी रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर उम्मीदे देकर आगे चलती है।
फूलों के बगिचे मे कई तरह के एहसास देनेवाली खुशबू जीवन को हर बार जिन्दा रखती है जो जीवन मे हर बार कई तरह के रंग कि ओर नजरों को ले जाती है हमे जीवन मे कई किनारों से आगे लेकर चलती है क्योंकि फूलों से ही जिन्दगी आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४४. जज्बातों की धून अक्सर।

                             जज्बातों की धून अक्सर। जज्बातों की धून अक्सर पहचान दिलाती है लहरों को राहों की सौगात सुबह दिलाती है लम्हों को ख...