Wednesday 21 December 2016

कविता. ११२२. उम्मीदे जो जीवन को।

                                          उम्मीदे जो जीवन को।
उम्मीदे जो जीवन को हर पल आशाए देकर जाती है वह उम्मीदे हर मौके मे कुछ अलग बात को समझ देती रहती है उम्मीदों को परख लेने पर जीवन कि दिशाए हर बार आगे चलती जाती है जो उम्मीदे देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर मौके पर आशाए दे जाती है वह उम्मीदे तो हर बार उजाला दे जाती है जो जीवन मे कई दिशाए और रंग देती रहती है उम्मीदों कि कहानी जीवन को अलग किसम की सुबह दे जाती है जो उम्मीदे देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर दिशा पर अलग किसम कि पहचान दे जाती है वह हर बार उम्मीदों को समझ लेने कि कोशिश मे रहती है वह उम्मीदे दे जाने कि चाहत मे जीवन के कई कोनों मे आगे बढती जाती है जो उम्मीदे देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर बार आशाए कुछ अलग किसम कि दे जाती है वह उम्मीदों कि जरुरत को हर लम्हे मे समझ लेती है क्योंकि उम्मीदों कि भाषा ही तो हर पल दिशाए समझ लेना चाहती है जो उम्मीदे देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर बार हर पल कुछ अलग धारा को परख नयी दे जाती है वह बताती है हर बार उम्मीदे तो जीवन को अलग किसम का एहसास दे जाती है जो उम्मीदे जीवन को सुबह दे जाती है जो उम्मीदे देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर बार परख अलग तरह कि देती है वह उजाला देकर आगे बढती जाती है जो उम्मीदों के अंदर अलग तरह कि दिशाए देकर आगे चलती जाती है जो उम्मीदे जीवन को आगे ले जाती है वह कुछ दिशाए देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर बार अलग एहसास देती रहती है वह उम्मीदों कि अलग किरण को अलग परख देती रहती है वह उम्मीदे दे जाती है जो जीवन को कई किसम के एहसासों कि कहानी हर बार आगे जाती है वह जीवन को दिशाए देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर बार अलग मतलब देती है वह जीवन को अलग तरह कि परख देती है जो जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर आगे बढती जाती है जीवन को कई रंगों मे आगे लेकर चलती है वह जीवन को दिशाए देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर बार अलग एहसास देती है वह जीवन को अलग किसम कि ताकद देती है हर बार जीवन को समझ अलग तरह कि दिशाए दे जाती है हर बार उम्मीदे जीवन को अलग तरह का एहसास देकर चलती है।
उम्मीदे जो जीवन को हर बार अलग मतलब देती है वह जीवन को अलग मकसद देकर जाती है जो सुबह को समझ दे जाती है वह रंगों को अलग तरह कि समझ हर बार दे जाती है जो जीवन मे उम्मीदे हर पल देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...