Friday 2 December 2016

कविता. १०८५. हर एहसास को समझकर।

                                               हर एहसास को समझकर।
हर एहसास को समझकर जीवन को कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत हर बार आगे लेकर चलती है जो हमे आसानी से समझकर आगे जाने से दुनिया आगे चलती है जो जीवन को हर पल मे कुछ अलग एहसास देकर आगे जाती है।
हर एहसास को समझकर जीवन को कई किरणों से जीवन को कई तरह कि रोशनी देकर आगे बढती है एहसास को अलग तरह कि उम्मीदे हर पल दिखती रहती है जो जीवन मे एहसासों को अलग किसम कि रोशनी हर बार आगे जाती है।
हर एहसास को समझकर जीवन को कई किस्सों मे परख लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन को कई किनारों से आगे लेकर चलती रहती है जो जीवन को सही खयालों मे आगे लेकर चलती रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे ले जाती है।
हर एहसास को समझकर जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे मिलती रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर जाती है जो एहसासों को अलग तरह के विश्वास देकर आगे बढती है क्योंकि वह दुनिया मे एहसासों को आगे ले जाती है।
हर एहसास को समझकर जीवन को कई किस्सों मे जीवन को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई किस्सों मे बदलाव देकर चलती है जो जीवन को कई तरह के मतलब देकर हर मौके पर हर पल चलती रहती है जो जीवन को आगे ले जाती है।
हर एहसास को समझकर जीवन को कई लम्हों मे पहचान लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर होती है जो एहसासों को मतलब देकर जाये वह सोच जीवन को कई किसम कि खुशियाँ देकर आगे बढती है जो जीवन को रोशनी देकर आगे जाती है।
हर एहसास को समझकर जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर जाने कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन मे एहसासों को कुछ अलग किसम का विश्वास हर बार देकर कई लम्हों के साथ आगे बढती है जो जीवन कि धारा बदलकर आगे जाती है।
हर एहसास को समझकर जीवन को अलग किनारों से पहचान लेने कि जरुरत जीवन के हर कोने से हर बार रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझकर दुनिया को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है चुपके से आगे जाती है।
हर एहसास को समझकर जीवन को कुछ अलग किसम कि दुनिया मिलती है जो जीवन को खुशियाँ देकर आगे बढती है क्योंकि एहसासों को परख लेने कि जरुरत जीवन को अलग तरह कि सुबह देकर चलती है जो जीवन को आगे ले जाती है।
हर एहसास को समझकर खुशियाँ बस तभी मिल पाती है जब जीवन मे दुनिया कई तरह के एहसास देकर चलती है जो एहसासों को समझ लेने कि चाहत को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है क्योंकि जीवन मे दुनिया को समझ लेने कि जरुरत आगे ले जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...