Thursday 24 November 2016

कविता. १०६८. हर पल मे कुछ।

                                            हर पल मे कुछ।
हर पल मे कुछ राहों का तो एहसास होता है जो पल के कई किस्सों कि समझ देकर हर बार चलता है जो पलों को कई तरह का एहसास देकर आगे चलता है क्योंकि पल मे ही कोई अलग जादू हर बार जिन्दा रहती है।
हर पल मे कुछ लम्हों को नई रोशनी और नई रफ्तार मिल जाती है जो पल को नई दुनिया देकर जाती है जो पलों कि कहानी हर बार अलग तरह कि बनाती है जो जीवन को अलग जादू और अलग जस्बात देकर रहती है।
हर पल मे कुछ किस्सों कि कहानी जिन्दा रहती है जो पल मे कुछ अलग ताकद देकर जाती है जो जीवन का एहसास बदलकर रख देती है जो जीवन का विश्वास बदल देती है जो जीवन को अलग एहसास देकर रहती है।
हर पल मे कुछ बाते अलग तरह कि जरुरत हर बार देकर जाती है जो पलों मे जीवन कि ताकद को बदलकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर पल मे कुछ अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है जिसमे अलग ताकद देकर रहती है।
हर पल मे कुछ लम्हों मे अलग दिशाए मिलती है जो जीवन मे पलों को अलग किस्सों मे तोलती जाती है क्योंकि पलों के अंदर ही तो जीवन कि कहानी हर बार जिन्दा रहती है जो जीवन को कई तरह के जस्बात देकर रहती है।
हर पल मे कुछ अलग तरह कि कश्ती हर मौके पर पानी पर हिलती है जैसे पानी मे तूफानों कि ताकद दिखती है उसी तरह हर पल मे जीवन को कोई अलग किनारा देकर आगे बढता है जो जीवन मे हर पल को एक मौका देकर रहता है।
हर पल मे कुछ अलग किस्सों कि समझ हमे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई पलों कि ताकद हर पल को देकर जाती है क्योंकि हर पल मे जीवन कि कहानी हर बार जिन्दा रहती है जो जीवन मे आगे राह पर उम्मीदे देकर रहती है।
हर पल मे कुछ किस्सों कि जिन्दगी हर बार जिन्दा रहती है जो जीवन को कई किनारों से लेकर दिलचस्प बनाकर आगे जाती है जो हर पल मे कई लम्हों कि कहानी को आसानी से हर बार बयान करती हुई आगे बढती जाती है जो जीवन को ताकद देकर रहती है।
हर पल मे कुछ लम्हों कि कहानी जिन्दा रहती है जो जीवन मे पलों को कई तरह के मतलब देकर आगे बढती है क्योंकि पलों के अंदर ही तो अपने जीवन कि कहानी कई तरह कि सोच देकर आगे चलती है क्योंकि पलों मे ही मौकों कि कहानी जिन्दा रहती है।
हर पल मे कुछ अलग एहसास जिन्दा रहते है जो जीवन को कई तरह के इशारों मे बदलाव का मकसद देकर चलते है जो जीवन को कई पलों मे समझ लेती है वह कहानी हर बार हमे कई जस्बात हर मौके पर हर मोड पर देकर रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...