Saturday 12 November 2016

कविता. १०४४. हर मौके पर जीवन के अंदर।

                                             हर मौके पर जीवन के अंदर।
हर मौके पर जीवन के एहसासों को अलग तरह कि दुनिया दिखती है जो मौकों मे कई किसम के किस्सों मे अलग तरह के एहसास जीवन को उम्मीदे देकर जाते है जो मौकों मे कई किसम कि सोच को मतलब देकर आगे चलते है।
हर मौके पर जीवन के अंदर कई कहानियाँ जिन्दा हो जाती है जो हर मौके मे जीवन कि हरीयाली कि उम्मीद जिन्दा रखती है क्योंकि मौकों मे ही तो जीवन कि हर सौगाद हर बार अहम लगती है जिसे समझकर हम राहों मे चलते है।
हर मौके पर जीवन के कई किस्सों कि अलग कहानी बनती है जो जीवन को हर मौके मे समझ अलग तरह कि देकर आगे चलती जाती है क्योंकि मौकों मे ही जीवन कि ताकद जिन्दा रहती है क्योंकि जिन्दगी को हम आगे लेकर चलते है।
हर मौके पर जीवन के कई कहानियों मे आगे बढती है क्योंकि हर मौके मे कहानी कि सोच जीवन को अलग तरह कि रोशनी देकर आगे बढती है जो जीवन मे मौकों को कई किसम कि खुशियाँ हर बार देकर जाती है जिन्हे समझकर हम आगे चलते है।
हर मौके पर जीवन के कई हिस्सों मे अलग तरह के एहसास कि सोच जीवन मे जिन्दा रहती है जो मौकों को अलग तरह कि ताकद देकर आगे बढती है जिन्हे समझकर दुनिया हर बार आगे बढती है जिसे समझकर हम चलते है।
हर मौके पर जीवन के कई किनारों से आगे बढते जाने कि आदत हर बार रहती है क्योंकि जीवन कि कश्ती हर मौके पर कोई अलग प्यास देकर जाती है जो पहचान देकर हर बार आगे बढती जाती है क्योंकि उम्मीदों से ही हम आगे चलते है।
हर मौके पर जीवन के कई एहसासों को परखकर जीने कि आदत दुनिया मे रहती है जो जीवन को कई मौकों मे अलग तलाश देकर चलती है हर मौके पर आगे बढती जाती है क्योंकि मौकों मे ही तो एहसास आगे लेकर चलते है।
हर मौके पर जीवन के कई हिस्सों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे कई बार रहती है जो जीवन को अलग मतलब देकर हर बार आगे बढती जाती है जिसमे हम जीवन कि खुशियों को ढूँढने कि कोशिश हर बार हम करते चलते है।
हर मौके पर जीवन के कई किस्सों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है जो जीवन मे हर मौके पर कोई अलग तलाश देकर हर बार जाती है क्योंकि मौकों को समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन को देकर हम चलते है।
हर मौके पर जीवन मे कई किसम कि कोशिश करते रहने कि तलाश रहती है जो जीवन मे कई किनारों को समझ अलग तरह कि देकर जाती है जिसे जीवन कि हर मौके पर जिन्दा रहने कि उम्मीद रहती है जिसे समझकर हम चलते है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...