Monday 28 November 2016

कविता. १०७६. तराने को समझकर।

                                            तराने को समझकर।
तराने को समझकर जीवन कि धारा को कई किस्सों मे परख लेना होता है जीवन को एक तराने के सहारे आगे लेकर जाने कि जरुरत हर बार रहती है जो हर तराने को कई किस्सों मे कहती है जो तराने को ताकद देती है।
तराने को समझकर जीवन कि दिशाए हर बार बदलती है जो हर संगीत मे अलग तरह कि उम्मीदे जिन्दा रखती है जो जीवन को कई तराने देकर जाती है क्योंकि तराने मे ही जीवन कि कई आवाजे अक्सर छुपी रहती है जो उम्मीदे देती है।
तराने को समझकर जीवन कि उम्मीदे जिन्दा हर बार हो जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर कोने मे रहती है जो जीवन मे तराने को एक अलगसी आवाज देकर आगे जाती है क्योंकि तराने मे उम्मीदे ही साँसे देती है।
तराने को समझकर जीवन कि पुकार कई किसम के अंदाज देकर जाती है क्योंकि तराने मे ही तो जीवन कि हर सोच जीवन को खुशियाँ दे जाती है हर पल तराने को परख लेने कि जरुरत जीवन मे कई किसम की सोच साँसे देती है।
तराने को समझकर जीवन कि धारा को अलग तरह कि समझ देकर आगे जाती है क्योंकि तराने को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर धारा मे अक्सर होती है जो जीवन को कई तरह के किस्से देकर आगे लेकर जाती है जो जीवन को उम्मीदे देती है।
तराने को समझकर जीवन कि कहानी को परखकर आगे चलती है जो तराने को कई तरह कि उम्मीदे देकर हर किस्से मे आगे बढती है जो जीवन को कई तरह कि कहानी हर पल मे देकर हर बार आगे बढती जाती है वह सोच को साँसे देती है।
तराने को समझकर जीवन कि धारा कई लम्हों को अलग किसम कि प्यास देकर हर बार आगे बढती जाती है जो जीवन को अलग एहसास के साथ आगे बढती है जो जीवन को कई किनारों पर साँसों को नया उजाला देती है।
तराने को समझकर जीवन को कई गीतों को समझकर दुनिया को परख लेने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो जीवन को कई तरह कि राहे देकर हर बार जीवन को कई किस्सों मे अलग तरह कि परख हर बार देती है।
तराने को समझकर जीवन को कई किस्सों को समझकर जीवन कि धारा को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई तराने को समझ देकर आगे चलती है जो तराने को कई किसम कि समझ हर बार उम्मीदे देती है।
तराने को समझकर जीवन कि धारा उन्हे कई किस्सों मे अलग तरह कि समझ देकर चलती है जो दुनिया को किसी अलग धून के साथ आगे ले जाती है जो जीवन को कई संगीत के अंदर के साथ आगे चलती है जो जीवन को अलग समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...