Thursday 17 November 2016

कविता. १०५५. हर बूँद कि आवाज।

                                           हर बूँद कि आवाज।
हर बूँद को बारीश कि आवाज अलग एहसास देकर जाती है जो आवाज को अलग समझ देकर जाये वह सोच अलगसी रहती है जो बूँदों कि आवाज को एहसास कई किसम के देकर चलती जाती है वह एहसास देकर जाती है।
हर बूँद को समझकर आवाज कई एहसास देकर चलती है जब बूँदों को आवाज के एहसास देकर जीवन को कई किसम सोच जीवन मे कई तरह के एहसास देकर आगे बढती हुई हर बार आवाज को अलग एहसास देकर जाती है।
हर बूँद को समझकर जीवन कि कहानी हर पल हर आहट मे मन को ठंडक देकर जाती है क्योंकि बूँदों को आवाज मे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे कई किसम के रंग जीवन को कई एहसास देकर आगे बढती हुई हर बार जाती है।
हर बूँद को समझकर उसकी आवाज को परखकर दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर पल मे अक्सर नजर आती है जो बूँदों को आवाज कि परख देकर जीवन मे कई रंगों मे आगे चलते हुए हर बार आगे बढती हुई जाती है।
हर बूँद को समझकर उसके एहसास को परख लेने कि जरुरत जीवन को अलग किसम कि समझ देकर जाती है जीवन मे पानी कि बूँदों को परखकर आगे चलती रहती है जो पानी मे आवाज का एहसास देकर आगे जाती है।
हर बूँद को समझकर उनकी आवाज को अलग किसम की समझ देकर हर मोड पर आगे बढती रहती है जो बूँदों को अलग तरह कि समझ देकर जाती है क्योंकि बूँदों कि आवाज को समझकर जीवन कि धारा परख लेने कि जरुरत आ जाती है।
हर बूँद को समझकर उनकी आवाज को अलग किसम कि आहट हर पल मिलती रहती है जो जीवन मे बूँदों कि आवाज मे समझ देकर आगे बढती जाती है जो बूँदों को ताकद हर पल मे देकर आगे बढती चली जाती है।
हर बूँद को समझकर उसकी परख समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो बूँदों के आवाज को एहसासों के साथ समझ लेने कि जरुरत हर पल बताती है क्योंकि जीवन मे आवाज से ही तो दुनिया एहसास दे चलती जाती है।
हर बूँद को समझकर आवाज के अंदर परख लेने कि एहसासों मे जरुरत रहती है जो जीवन मे बूँदों को समझकर वह आवाज मन को खुशियाँ देकर आगे बढती जाती है क्योंकि आवाज मे ही तो दुनिया कि कहानी चलती जाती है।
हर बूँद को समझकर आवाज के अंदर एहसास कि एक कहानी बनती है जीवन मे कई किसम के किनारों को अलग तरह के अंदाज देकर चलती है क्योंकि आवाज के सहारे ही तो जीवन कि कहानी हर बार बूँदों के कई एहसास देकर आगे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...