Monday 14 November 2016

कविता. १०४८. नदीयाँ के एहसासों को।

                                             नदीयाँ के एहसासों को।
नदीयाँ के एहसासों को परख अलगसी होती है जो नदीयाँ को परख अलग तरह कि होती है जो नदीयाँ को बदलाव दे वह चीज अलग ही होती है पर उनकी चमक कुछ अलग ही होती है जो जीवन बदलाव देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परख अलगसी होती है जो नदीयाँ को बहने के किनारे अलग तरह के दिखाती है जो नदीयाँ को आगे लेकर चलती जाती है जो नदीयाँ को समझ अलग तरह कि देती है जो शीतलता का एहसास जुदा देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परख अलगसी होती है जो नदीयाँ को लहरों मे समझ लेने कि जरुरत बताती रहती है जो जीवन को बहती धारा का एहसास अलगसा देकर जाती है जो नदीयाँ के बदलाव कि बजह बनकर आगे जाने कि उम्मीदे देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परख अलगसी दुनिया होती है जो नदीयाँ को धारा को बदलाव अलगसा देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को अलग तरह कि रोशनी देकर चलती रहती है जो नदीयाँ कई किस्सों मे बहने कि ताकद देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परख अलगसी कहानी जिन्दा होकर आगे बढती रहती है जो नदीयाँ को कई किनारों मे बहना सिखाती हो वह कहानी हर बार जरुरी होती है जो जीवन को कई किनारों मे अलग तरह कि उम्मीदे हर पल देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परख अलग तरह कि कहानी हर बार जीवन को कई निशानीयाँ देकर आगे बढती है जो नदीयाँ के अंदर कि दिशाए हर पल देकर चलती है हर नदीयाँ के बहाव के साथ दुनिया को कई तरह कि समझ देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परख अलग किसम की होती है हर मौके पर नदीयाँ कि खुबसूरती हर पल सुंदरता देकर चलती है जो नदीयाँ को कई किस्सों मे आगे लेकर बढती है जो नदीयाँ कि सुंदरता मे हर मौके पर अलग तरह कि समझ देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परख अलग किनारा देकर जाने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो जीवन मे नदीयाँ कि आवाज को अलग अंदाज मे सुनाती रहती है जो नदीयाँ को कई किनारों संग एहसास अलगसा अक्सर देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परखकर अलग कहानी मिलती है क्योंकि पत्थर के सहारे जीवन कि कहानी कई किस्सों को अलग समझ देकर चलती है क्योंकि नदीयाँ के अंदर अक्सर पत्थर कि खुबसूरती भी दिखती है वह एक अलग एहसास देकर जाती है।
नदीयाँ के एहसासों को परखकर अलग सोच को समझ लेने कि ताकद दुनिया को कई किस्सों मे जीवन कि कहानी सुनाती है जो जीवन मे नदीयाँ को सबसे खास बताती है क्योंकि नदीयाँ ही तो जीवन को अलगसा अंदाज देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...