Sunday 6 November 2016

कविता. १०३३. हर उजाले कि एक राह।

                                              हर उजाले कि एक राह।
हर उजाले कि एक राह अलग एहसास देकर जाती है जो जीवन को कई कहानियों के संग कई किसम के विश्वास देकर चलती है जो जीवन को अलग तरह का मकसद देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे उजाला देकर चलती है।
हर उजाले कि एक ताकद जीवन को हर साँस मे विश्वास देकर चलती है जो जीवन को कई किस्सों का एहसास देकर आगे बढती है हर उजाले के अंदर जीवन कि एक अलग तरह कि समझ हमे किस्सों कि उम्मीदे देकर आगे चलती है।
हर उजाले कि एक अलग उम्मीद होती है जो जीवन मे उजालों कि समझ देकर चलती है जो जीवन मे उजालों कि समझ देकर चलते है जो उजालों के सहारे से आगे बढती है वह सपनों कि ताकद जीवन को अहम रोशनी देकर चलती है।
हर उजाले कि एक अलग चाहत होती है जो जीवन मे उजालों कि सौगाद देकर आगे चलते है उजाले को समझकर जीवन कि कहानी बनती है जो जीवन मे उजालों के अंदर कई तरह कि रोशनी हर मौके पर देकर आगे चलती है।
हर उजाले कि एक अलग किसम कि समझ देकर आगे बढते जाते है जो जीवन के उजालों को परखकर आगे लेकर चलते है जो जीवन मे उजाले कि ताकद देकर आगे हर बार चलते है जो जीवन को उजाले कि समझ देकर चलती है।
हर उजाले कि आदत एक अलग तरह कि दिशाए देकर हर बार आगे बढती है जो जीवन को उजाला देकर आगे बढती जाती है क्योंकि उजालों मे ही तो मन कि ताकद होती है जो जीवन को कई किस्सों मे अलग एहसास देकर आगे चलती है।
हर उजाले कि जरुरत हर मोड पर अलग असर देकर आगे चलती है क्योंकि उजालों मे ही तो जीवन कि कहानी हर बार बनती है जो समझ जीवन को अलग एहसास देकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों मे आगे बढती जाती है जो जीवन को ताकद देकर चलती है।
हर उजाले कि ताकद जीवन कि धारा को हर मौके पर आगे लेकर चलती है जो जीवन को अलग तरह का उजाला देकर आगे बढती है जो जीवन मे उजालों कि चाहत अक्सर रखती है क्योंकि उजालों से ही तो कहानी कि शुरुआत होकर आगे चलती है।
हर उजाले कि दिशाओं को समझकर आगे बढती है वह उजाले कि कहानी जीवन को मतलब देकर जाती है जो उजालों मे उम्मीदों कि किरण अक्सर ढूँढती रहती है वह हर उम्मीद को उजाले के संग उजागर करती हुई चलती है।
हर उजाले कि किनारे पर उम्मीदे देकर जाती है जो कई किसम के किस्सों मे समझ अलग तरह कि सोच देकर जाती है जो उजालों को ताकद जीवन कि धारा मे देकर चलते है हम अक्सर जीवन मे उजालों को समझ लेते है क्योंकि उजालों से ही गम और खुशियों कि कहानी चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...