Wednesday 23 November 2016

कविता. १०६७. कुछ लोगों से अलग।

                                            कुछ लोगों से अलग।
कुछ लोगों से अलग रहकर राह बदलकर जाना ही अच्छा होता है कुछ लोगों के एहसासों को समझकर जीवन कि धारा को परख लेना जरुरी लगता है क्योंकि लोगों को जीवन मे कई किस्सों मे समझ लेना जरुरी लगता है।
कुछ लोगों से अलग एहसास को परखकर समझ लेना जरुरी रहता है क्योंकि जीवन मे धारा को समझकर जीवन कि कई कहानियों को किरदारों से समझ लेना जीवन मे जरुरी रहता है जो जीवन को अलग एहसास मे खुशियों कि उम्मीदों से भरा लगता है।
कुछ लोगों से अलग तरह कि उम्मीदे देकर आगे लेकर चलता है क्योंकि जीवन मे कई किस्सों को समझकर जीवन कि राहों को अलग पहचान देकर जाता है कई किस्सों मे विश्वास देकर आगे जाने लगता है।
कुछ लोगों से अलग किसम का एहसास जिन्दा रहता है  जो जीवन कि धारा को बदलाव देकर चलता है जो जीवन को अलग किसम के मकसद देकर चलता है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे ले जाने कि उम्मीदे दे जाने मे लगता है।
कुछ लोगों से अलग किनारा करते जाना ही सही रहता है जो जीवन को कई तरह के किस्सों मे जिन्दा रखता है जो कदमों के अंदर कई किस्सों को मतलब देकर आगे बढता है जो जीवन मे कुछ लम्हों को मकसद देकर आगे चलते जाने मे लगता है।
कुछ लोगों से अलग किसम कि समझ पाने मे एहसास अलगसा मिलता है पर कुछ लोगों कि समझ से दूर रहना ही जीवन मे सही रहता है जो लोगों कि सोच को बदलाव कई तरह के देकर हर बार आगे जाने मे लगता है।
कुछ लोगों से अलग किसम का एहसास जीवन को कई तरह के जस्बात देकर जाता  है क्योंकि जीवन मे कई एहसासों को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर बार रहती है पर कुछ एहसासों से दूर रहना ही अच्छा लगता है।
कुछ लोगों से अलग किनारा कर लेना ही तो जीवन को अलग मतलब देकर जाता है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर बढता है क्योंकि जीवन को कई किनारों मे समझ लेने कि जरुरत जिनमे गलत इशारों का रहना लगता है।
कुछ लोगों से अलग तरह कि उम्मीदे हर पल रहती है जो जीवन मे लहरों को अलग मतलब देकर चलती है क्योंकि लोगों को उसमे अलग इशारा रहता है जो जीवन को अलग किनारा देकर जाता है जिसमे एहसास जुदासा लगता है।
कुछ लोगों से अलग तरह कि सोच देकर जीवन कि धारा हर बार चलती है क्योंकि जीवन मे अलग तरह का इशारा जब उन लोगों से मिलता है उस इशारे मे जीवन को सही बदलाव हर बार दिखता है जो जीवन को अलग तरह के एहसास दिखाकर जीवन का इशारा अलग लगता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...