Tuesday 8 November 2016

कविता. १०३६. हवाओं के बदलाव के संग।

                                            हवाओं के बदलाव के संग।
हवाओं के बदलाव के संग दुनिया कई किस्सों मे आगे बढती जाती है जो हवाओं का एहसास अलगसा असर करता जाता है जो जीवन मे हवाए कई तरह के अंदाज जीवन को हवाओं को बदलाव देकर हर बार आगे लेकर जाते है।
हवाओं के बदलाव देकर दुनिया हर पल जीवन को कई किसम कि ताकद हर बार आगे लेकर चलती है जो हवाओं को कई किसम के एहसास जिन्दा होते है हर बार हवाए जीवन पर कई किसम के एहसास आगे लेकर जाते है।
हवाओं के बदलाव जीवन को अलग तरह के एहसास देकर हर मौके पर आगे बढते जाते है क्योंकि हवाओं को समझकर जीवन मे कई किसम के एहसास हर पल अलग सोच देकर रहते है जो जीवन मे हमे अक्सर आगे लेकर जाते है।
हवाओं के बदलाव देकर जीवन कि कहानियाँ कई किस्सों मे बदलती रहती है जो हवाओं के कई एहसासों को अलग किसम कि सोच देकर चलती है जो जीवन मे हवाए जीवन कि सच्ची कहानी बताती है जिसे हम आगे लेकर जाते है।
हवाओं के बदलाव देखकर कोई अलग सोच जिन्दा हो जाती है जो जीवन मे हवाओं कि अलग सौगाद देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को हवाओं के साथ बदलाव देकर हर बार मतलब देकर आगे बढती है हम खुशियों कि तलाश मे आगे जाते है।
हवाओं के बदलाव कई बार उम्मीदे देकर जाते है जो हवाओं के साथ कई अंदाज देकर आगे बढती है क्योंकि हवाओं मे ही तो जीवन कि आवाज हर बार उम्मीदे आगे लेकर चलती है क्योंकि हवाओं को समझकर आगे जाते है।
हवाओं के बदलाव कई किस्सों मे अलग एहसास देकर आगे चलते रहते है जो जीवन मे हवाओं को अलग किसम के असर देकर चलते है जो जीवन को समझ देकर जाये उन बातों को हम हवाओं के बदलाव के संग समझकर जाते है।
हवाओं के बदलाव के संग जीवन कि कहानी कई किस्सों मे समझ देकर चलती है जो जीवन को हवाओं के संग अलग तरह का मतलब देकर चलती है जो हवाओं को समझकर जीवन कि कहानी हर बार कहते हुए हर पल आगे जाते है।
हवाओं के बदलाव के संग जीवन कि धारा हर बार बदलती रहती है जो हवाओं को समझ देकर जाती है वह दिशाए हर बार जीवन मे बदलाव देकर आगे आती है क्योंकि हवाओं को अलग तरह का मतलब दुनिया के सहारे ही हम देकर जाते है।
हवाओं के बदलाव कई अलग कहानियाँ देकर जाते है जो जीवन को कई किस्सों मे जिन्दा करते जाते है क्योंकि बदलाव के संग ही तो दुनिया अक्सर जिन्दा रहती है हमे जीवन कि बाते समझ लेने कि जरुरत होती है जिसे हम हवाओं के संग समझकर ही आगे जाते है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...