Saturday 5 November 2016

कविता. १०३०. किसी किनारे से गुजर कर।

                                                   किसी किनारे से गुजर कर।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया हर बार अलग एहसास देकर चलती है जो जीवन को कई मतलब देकर जाती है क्योंकि मकसद को पहचान लेना ही तो जीवन कि जरुरत हर कदम पर होती है जो जीवन को आगे लेकर चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया हर मौके पर अलग सोच देकर जीवन मे हर पल आगे बढती है क्योंकि किनारों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर एक पल रहती है जो जीवन को कई पलों के साथ लेकर हर बार आगे चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया हर किस्से मे अलग मतलब देकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों से आगे लेकर चलती है जिन्हे पहचान लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार रहती है क्योंकि जीवन को परख लेना जीवन को मतलब देकर चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया हर बार दुनिया बदलती हुई आगे चलती जाती है क्योंकि जीवन मे किनारों कि जरुरत जीवन मे हर बार रहती है जिसे समझ लेने कि चाहत मन को हर पल मे होती है क्योंकि किनारों से ही दुनिया का सफर चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया हर पल को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे किनारों को मतलब देकर हर पल मे आगे बढती जाती है क्योंकि किनारों मे ही जीवन कि खुशियाँ हर बार जिन्दा रहती है जो किनारों को आगे लेकर चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया हर मौके को अलग सोच देकर आगे बढती है क्योंकि किनारों से दुनिया आगे चलती जाती है किनारों से ही तो दुनिया कि सोच हर मौके पर ताकद देकर आगे बढती है जिसमे दुनिया कि खुशियों का एहसास चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया को हर पल को समझकर आगे चलते जाने कि आदत रहती है जो किनारों से ही जीवन को खुशियाँ देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग किसम कि समझ देकर आगे चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया को हर मौके पर चलते जाने कि चाहत है जो जीवन को कई किस्सों मे समझ देकर आगे बढती जाती है क्योंकि किनारों को परखकर जीवन को आगे लेकर जाने कि जरुरत हर पल रहती है जिसमे जीवन आगे चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया को हर मौके पर जीवन कि कहानी ढूँढनी पडती है क्योंकि किनारों को अलग तरह कि समझ अक्सर रहती है जो जीवन मे किनारों को अलग अलग तरह के एहसासों के साथ धीमे से आगे लेकर चलता है।
किसी किनारे से गुजर कर दुनिया को अलग सोच कि ताकद होती है जिसमे दुनिया कि कई कहानियाँ छुपी है क्योंकि किनारे मे कई तरह कि दिशाए हर बार जिन्दा रहती है जीवन मे किनारों से कई कहानियाँ मिलती है जिनसे जीवन को आगे लेकर चलता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...