Friday 11 November 2016

कविता. १०४३. हर राह पर जीवन कि कहानी।

                                                 हर राह पर जीवन कि कहानी।
हर राह पर जीवन कि कहानी बदलती है जो राहों मे अलग तरह सोच हर पल मे दिखती है जो जीवन मे अक्सर राहों को रोशनी देकर चलती है जो रोशनी को अलग तरह कि समझ देकर चलती है जो राहों मे उम्मीदे देकर चलती है।
हर राह पर जीवन कि दिशाए बदलती है जो राहों को मतलब देकर जाये वह उम्मीदे सोच को उजाले देकर आगे बढती है हर राह मे जीवन कि कहानी बदलाव देकर हर मौके पर अक्सर आगे बढती है वह आगे चलती है।
हर राह पर जीवन कि धारा दिशाए बदलती है जो राहों को मतलब देकर जीवन कि धारा अक्सर आगे बढती जाती है जो राहों को अलग समझ देकर अक्सर आगे जाती रहती है क्योंकि राहों मे जीवन कि धारा आगे चलती है।
हर राह पर जीवन कि कहानी अलग एहसास के साथ आगे बढती है जो जीवन मे कई तरह के किनारों को अलग रोशनी देकर जाती है क्योंकि राहों मे कदमों को समझ कुछ अलग तरह कि होती है जो आगे लेकर चलती है।
हर राह पर जीवन कि कहानी मे कई तरह कि किनारों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे आगे बढती है जो राहों मे मिलती है वह किस्सों को समझ लेने कि ताकद हर मौके पर अलग एहसास देकर चलती है।
हर राह पर जीवन कि कहानी कई तरह कि दिशाए देकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों को अक्सर मकसद देकर आगे बढती है जो राहों को कदमों मे समझ अलग तरह कि दिशाए कि दिशाए लेकर आगे चलती है।
हर राह पर जीवन कि कहानी कई किनारों पर मकसद देकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों कि शुरुआत होती है जो जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे आगे देकर आगे बढती है जो राहों मे अलग तरह के मतलब देकर चलती है।
हर राह पर जीवन कि कहानी कई किस्सों को समझ अलग तरह कि देकर बढती है जो जीवन मे कई किनारों से मतलब देकर आगे बढती है जो जीवन को कई किसम के एहसास मन के अंदर आगे बढती हुई चलती है।
हर राह पर जीवन कि धारा कई तरह के एहसासों को अलग तरह कि समझ देकर जाती है जो जीवन मे राहों को अलग तरह कि समझ देकर आगे बढती है जो जीवन मे राहों मे कई किसम को परखकर जीवन मे आगे लेकर चलती है।
हर राह पर जीवन कि कहानी कई किस्सों मे आगे बढती है जो जीवन मे राहों को परखकर आगे बढती है वह राहों को सोच अलगसी देकर जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे बढते हुए जाने कि सोच अक्सर देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...