Saturday 12 November 2016

कविता. १०४५. हर बार बात जीवन मे।

                                                    हर बार बात जीवन मे।
हर बार बात जीवन मे बदलाव देकर जाती है जो बातों को कई तरह के एहसास देकर चलती है जो बात जीवन मे कई कहानियाँ बताती है जो जीवन को समझ अलग तरह कि देकर आगे बढती हुई चलती जाती है।
हर बार बात को कई अंदाजों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके पर आती है जो जीवन मे बातों को समझ अलग तरह कि देकर चलती जाती है बातों को समझकर परख लेने कि सोच जीवन मे चलती जाती है।
हर बार बात को खयालों को परखकर आगे बढती जाती है जो बातों को समझकर आगे आती है वही कहानी हमे अलग किसम कि समझ देकर आगे जाती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर चलती जाती है।
हर बार बात को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर मौके पर अक्सर नजर आती है जो जीवन मे समझ देकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर एक मोड पर अक्सर नजर आती है जो जीवन मे आगे लेकर चलती जाती है।
हर बार बात को समझकर चलते हुए जाने कि जरुरत जीवन को नजर आती है जो जीवन मे हर बार अलग तरह कि सुबह देकर चलती हुई जाती है जो बातों को कई किस्सों मे परखकर आगे लेकर जाने कि सोच देकर जाती है।
हर बार बात को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर मिलती रहती है जो जीवन मे अक्सर आगे बढती जाती है बातों को परखकर आगे जाने कि जरुरत जीवन को हर बार अलग मतलब देकर आगे बढती है जो बातों को मतलब देकर जाती है।
हर बार बात को समझ लेने कि अहमियत हर मौके पर होती है जो हर मौके पर बातों को अलग तरह के मतलब देकर चलती है क्योंकि मकसद को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे हर बार आगे उम्मीदे देकर जाती है।
हर बार बात को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे कई किसम कि दिशाए देकर आगे बढती जाती है जो बातों को समझकर आगे बढती रहती है वह सोच जीवन मे बातों को कई तरह के मतलब और मकसद अक्सर देकर जाती है।
हर बार बात को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर एक दिशा मे होती है जो जीवन मे बातों के अंदर कई तरह के मतलब देकर चलती जाती है जो बातों को समझ देकर जाये वह उम्मीदे कुछ सही बाते देकर जाती है।
हर बार बात को समझकर आगे बढते जाने कि आदत जीवन को अक्सर रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को मतलब देकर आगे बढती जाती है जो जीवन कि कहानी को अलग किसम समझ देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...