Monday 14 November 2016

कविता. १०४९. हर मौके पर जीवन को।

                                                हर मौके पर जीवन को।
हर मौके पर जीवन को एहसास अलगसा मिलता है जो जीवन को अलग तरह कि सोच देकर आगे बढता है जो जीवन को मौकों मे एहसास अलगसा देकर चलता है जो जीवन को बातों को समझ देकर आगे बढता है।
हर मौके पर जीवन को समझ का एहसास अलगसा मिलता है जो जीवन मे कई कहानियों के संग अलग किसम कि समझ देकर आगे बढता है जो जीवन को परखकर आगे बढता चलता है जो जीवन को मौके देकर बढता है।
हर मौके पर जीवन को समझ कि बाते अलगसी रहती है जो मौकों को अलग किसम कि समझ देकर हर पल समझकर परख लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे मौकों को अलग तरह का एहसास देकर आगे बढता है।
हर मौके पर जीवन को बढते देखने कि हमे इतनी आदत रहती है कि हर मौके को समझ लेना अलग किसम का एहसास जीवन को अलग विश्वास देकर चलता है जो हर मौके मे जीवन को आगे लेकर जाता है जो आगे बढता है।
हर मौके पर जीवन को बढते जाना पर कभी कभी जीवन को भी कुछ मुश्किल लगता है जीवन को हर एक मौका अलग तरह का एहसास देकर जीवन मे दुवाए देकर हर पल आगे चलता है जो जीवन मे हर एक मौके पर आगे बढता है।
हर मौके पर जीवन को बढते जाना जरुरी रहता है जो मौकों को समझ लेना जरुरी रहता है जो जीवन मे मौकों के साथ अक्सर दुनिया को परखता रहता है जो जीवन मे हर लम्हे पर आगे बढता हुआ जाता है क्योंकि जीवन अक्सर आगे बढता है।
हर मौके पर जीवन को बढते जाना जरुरी रहता है जो मौकों को समझकर कई किसम का एहसास अलगसी सोच देकर चलता है जो जीवन को आगे लेकर चलता है क्योंकि मौकों को समझ लेने जीवन मे हर बार जरुरी रहता है जो आगे बढता है।
हर मौके पर जीवन को परखकर कई किसम के एहसासों को परखकर आगे चलता है जो मौकों को अलग तरह कि समझ देकर चलता है क्योंकि मौकों को परखकर कई किस्सों मे परखकर आगे बढती है क्योंकि जीवन को ही तो समझकर आगे बढता है।
हर मौके पर जीवन को परखकर आगे बढना जरुरी लगता है जो जीवन मे मौकों पर समझकर आगे जाने कि जरुरत हर एक मोड पर रहती है जो जीवन मे कई मौकों पर एहसास देकर आगे चलती है क्योंकि जीवन तो अलग किनारों को पार कर के ही आगे बढता है।
हर मौके पर जीवन को परखकर आगे बढता है तो कभी पिछे भी हटता है जीवन को दोनों मौकों पर समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल होती है जो जीवन मे कई तरह के मौके देकर जाती है मौकों के सहारे ही तो जीवन अक्सर आगे बढता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...