Tuesday 29 November 2016

कविता. १०८१. बारीश को बूँदों के साथ।

                                       बारीश को बूँदों के साथ।
बारीश को बूँदों के साथ हर बार समझना होता है हर बूँद से निकलकर किरण से सतरंगी रंगों को समझ लेना होता है जो बूँदों को समझ लेता है वही जीवन को कई किस्सों मे हर बार समझकर आगे बढता रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ हर एहसास मे परख लेना होता है हर बूँद के अंदर जीवन का एहसास अलगसा बनता है जो जीवन को बूँदों के साथ समझ लेना हर बार अहम तरह का लगता है क्योंकि बूँदों से ही जीवन बहता रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ हर बार समझना होता है हर किरण को बूँदों से निकलकर कई रंगों मे बिखरना होता है हर बार बूँदों के अंदर किरणों के एहसासों को कई तरह के चमक के साथ समझ लेना जरुरी रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ हर मौके पर कई रंगों मे परख लेना जरुरी होता है हर बूँद को कितने एहसासों के संग जीवन मे परख लेना जरुरी होता है बारीश के बूँदों मे कई रंगों को परख लेना जीवन मे हर बार अहम रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ कई किसम कि ठंडक के संग जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे बारीश के बूँदों मे कई रंगों कि उम्मीदे देकर चलती है जो बूँदों को समझ ले वह सोच सतरंगी बनकर निखरती है उसका एहसास अलगसा रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ कई किस्सों मे जीवन को समझ लेने कि जरुरत होती है हर किरण जब पानी कि बूँदों मे से गुजरती है वह जीवन को कई रंगों मे आगे लेकर चलती है पानी के बूँदों मे कई रंगों को समझना जरुरी रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ कई किनारों को समझ लेने कि जरुरत होती है हर धारा को समझकर किरणों को परख लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है हर बूँद के अंदर किरणों कि रोशनी हर पल मे दुनिया को कई एहसास देकर रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ कई रंगों को परख लेने कि जरुरत हर रंग के साथ होती है क्योंकि हर बूँद मे जीवन कि एक रोशनी छुपी रहती है जो बूँदों के साथ आगे बढती जाती है जो हर बूँद को जीवन कि धारा मे समझता रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ कई दिशाओं मे आगे लेकर चलती है जीवन मे बूँदों कि पहचान परख लेने कि जरुरत होती है क्योंकि बूँदों को रोशनी कि कई कहानियाँ मिलती रहती है बूँदों को परखकर समझना जरुरी रहता है।
बारीश को बूँदों के साथ हर धारा को परखकर आगे लेकर जाना जरुरी होता है हर बूँद के साथ जीवन कि कहानी हर बार जिन्दा रहती है जो बूँदों के अंदर कई रंगों कि दिशाए हर बार जिन्दा रहती है जिन्हे समझ लेना जरुरी रहता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...