Sunday 13 November 2016

कविता. १०४७. कुदरत के हर एहसास को।

                                        कुदरत के हर एहसास को।
कुदरत के हर एहसास को अलग किसम की समझ अक्सर दुनिया मे होती है जो कुदरत को परखकर जीवन कि दिशाए हर बार अलग तरह का असर देकर जाती है कुदरत को समझकर आगे जाने कि जरुरत हर मौके पर रहती है।
कुदरत के हर एहसास को अलग समझ देकर आगे बढती रहती है जो कुदरत को कई किस्सों मे अलग तरह कि समझ देकर चलती जाती है जो कुदरत के कई एहसासों को कई किस्सों मे धीमे से कहती रहती है।
कुदरत के हर एहसास को अलग समझ देकर आगे जाने कि जरुरत हर बार नजर आती है जो कुदरत को कई तरह के किनारों को समझकर आगे लेकर आती है क्योंकि कुदरत कि कहानी हर बार दुनिया कई रंगों मे कहती रहती है।
कुदरत के हर एहसास को अलग समझ देकर जीवन को परख लेने कि जरुरत अक्सर जीवन मे होती है जो कुदरत के कई किस्सों को समझकर जीवन कि कुछ अलग तरह कि दिशाए परखकर समझ लेने कि जरुरत रहती है।
कुदरत के हर एहसास को अलग तरह के खयालों को समझकर आगे चलते रहने कि जरुरत होती है जो कुदरत के अंदर कई कहानियों कि चीजे हमे आगे लेकर चलती है जो जीवन को कई तरह के किस्सों मे जिन्दा रखती रहती है।
कुदरत के हर एहसास को अलग दिशाओं मे जाने कि जरुरत होती है जो जीवन मे कुदरत को कई किसम कि सोच देकर आगे बढती है जो कुदरत को कई कहानियों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन कि कहानी को कई किस्सों मे कहती रहती है।
कुदरत के हर एहसास को अलग किनारों को परखकर जीवन कि कहानी हर रंग को परखकर आगे बढती है जो कुदरत को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है जो कुदरत कि हर धारा को कई रंगों मे परखकर आगे बढती रहती है।
कुदरत के हर पल मे जीवन कि कहानी कई एहसासों को अलग किसम कि सोच देकर चलती है जो कुदरत को समझ देकर जाये वह कहानी जीवन को बदलाव देकर चलती है जो जीवन मे कुदरत को कई रंगों कि समझ देकर रहती है।
कुदरत के हर पल मे जीवन कि कहानी कई किस्सों मे परखकर जीवन को कई रंगों कि हकिकत जिन्दा रखती है जो कुदरत को कई कहानियों के संग आगे बढने कि उम्मीदे देकर चलती है जो कुदरत को मकसद देकर आगे बढती रहती है।
कुदरत के हर मौके मे जीवन कि कहानी कई किरदारों मे जिन्दा होती है जो कुदरत को कई किस्सों मे अलग तरह कि समझ देकर जाती है वह कुदरत को कई किनारों से परखकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे देकर आगे बढती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...