Sunday 13 November 2016

कविता. १०४६. हर बात को समझकर।

                                           हर बात को समझकर।
हर बात को समझकर आगे जाने कि जरुरत रहती है पर अक्सर जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर बार मे होती है क्योंकि बातों को परख लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन को उम्मीदे दे वह बाते समझ लेना जीवन कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर दुनिया कई किस्सों मे आगे बढती है जो बाते हम समझ लेते है उन्हे समझ लेने कि जरुरत हर बात के अंदर रहती है जो बातों को परखकर कहानी को हर मौके मे अलग समझ लेने कि ताकद हर मौके पर देती है जिसे परख लेने कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर नई रफ्तार देकर आगे चलती है पर बातों को समझकर आगे जाने कि कहानी हर मौके पर जिन्दा रहती है क्योंकि बातों को समझ लेने कि जरुरत हर बार हर मौके पर रहती है जो जीवन को आगे लेकर जाने कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर आगे राहों को समझ लेने की अलग तरह कि ताकद रहती है जो बातों को कई तरह का मतलब देकर हर बार आगे बढती है क्योंकि बातों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई किनारों कि कहानी देकर मिलती है जिनमे आगे बढने कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर आगे किनारों को परखकर आगे बढती है जो बातों को समझकर अलग तरह कि पहचान देकर हर पल आगे बढती है जो बातों को कई तरह कि समझ हर मौके पर देकर चलती है जिसे समझ लेने कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर आगे चलते जाने कि कहानी को आदत रहती है जो जीवन मे बातों को समझ अलग तरह कि पहचान हर बार आगे बढती है हर बातों को समझकर जीवन मे अलग तरह कि पहचान हर बार अक्सर जरुरी होती है जिसे समझ लेने कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो बातों को समझ देकर आगे चलती है जो बातों को मतलब देकर जाये वह पहचान हर बार एहसास देकर चलती है जो जीवन मे बातों को समझकर आगे चलती है उस मौके कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर आगे चलते जाने कि कहानी कई किस्सों मे आगे बढती है जो जीवन को कई किस्सों मे बदलाव देकर चलती है जो बातों के अंदर कि कहानी कई किस्सों मे कहती है क्योंकि उसे बातों को समझ लेने कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर कई कहानियाँ उस बात के अंदर अक्सर बनती रहती है जो जीवन को कई तरह के एहसास देकर जीवन मे बातों कि कहानी हर मौके पर कहती है क्योंकि जीवन मे बातों को समझकर आगे जाने कि जरुरत होती है।
हर बात को समझकर कई किस्सों को अलग तरह कि सोच के साथ कहती है उन बातों कि कहानी या कई तरह कि हकिकत के साथ जिन्दा रहती है जो जीवन मे बातों को कई किसम के मतलब देकर चलती है जीवन मे अक्सर मकसद कि जरुरत होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...