Monday 21 November 2016

कविता. १०६३. हर हवा का एहसास।

                                         हर हवा का एहसास।
हर हवा का एहसास जीवन को जुदासा बनाकर जाता है जीवन कि हर धारा को बदलाव कि आँधी से उलझकर सही राह को परखना होता है क्योंकि बदलाव अक्सर जीवन कि बहारों कि दिशाए बदलकर हर मौके पर चलता है।
हर हवा का एहसास जीवन को कई किस्सों मे अलग तरह कि पहचान देकर जाता है वह एहसास हवाओं मे हर बार होता है क्योंकि हवाओं मे अलगसी पुकार जिन्दा रहती है जो जीवन मे हवाओं को समझकर दुनिया का रास्त्ता चलती है।
हर हवा का एहसास जीवन को कई तरह के नये मौके देकर जाता है क्योंकि हवाओं मे ही जीवन का अलग एहसास जिन्दा रहता है जो हवाओं को अलग एहसास देकर जाता है जिस एहसास को समझकर ही जीवन कि कहानी आगे चलती है।
हर हवा का एहसास जीवन को कई किनारों को परखकर आगे जाना होता है क्योंकि हर हवा का एहसास जीवन को बदलाव देकर आगे हर बार जाता है अक्सर हवाओं मे कई एहसासों कि पहचान हर पल मे छुपी रहती है जिसे आगे लेकर जीवन चलता है।
हर हवा का एहसास जीवन कि सोच को अलग खयाल देकर जाता है हवा को पहचान लेना ही जीवन कि जरुरत हर बार होती है क्योंकि हवाओं मे कई कदमों का एहसास छुपा रहता है जो जीवन को कई तरह के मकसद और मतलब देकर चलता है।
हर हवा का एहसास जीवन कि बाते अलग समझ देकर बताता रहता है क्योंकि हवाओं मे ही जीवन के कई किसम के एहसास छुपे रहते है जो जीवन को कई तरह के खयाल और मतलब देकर रहते है क्योंकि जीवन मे हवाओं का किस्सा ही रफ्तार देकर चलता है।
हर हवा का एहसास जीवन कि कहानी को बदलता हुआ हर मौके पर आगे बढता जाता है क्योंकि हवाओं मे ही जीवन का मकसद छुपा रहता है जो जीवन को हवाओं कि दिशाओं को अलग तरह के मतलब और मकसद देकर चलता है।
हर हवा का एहसास जीवन कि धारा मे कई किस्सों कि कोशिश देकर चलता है क्योंकि जीवन मे कई किसम का एहसास छुपा हर बार रहता है जो जीवन को कई दिशाओं कि पुकार मे हर बार अलग मतलब हर बार छुपा रहता है जो आगे लेकर चलता है।
हर हवा का एहसास अलगसा विश्वास देकर जाता है जो जीवन को कई किनारों से आगे बढता चला जाता है क्योंकि हवाओं मे चीजों को परख लेना हर मौके पर अहम हर बार रहता है जो जीवन को कई किस्सों का एहसास देकर चलता है।
हर हवा का एहसास कई तरह के किस्सों के सहारे आगे लेकर चलता है क्योंकि जीवन को समझ लेना हर बार जरुरी रहता है क्योंकि हवाओं को समझ लेना जीवन कि अहम बात होती है जिसे समझ लेने पर ही तो जीवन आगे चलता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...