Tuesday 11 October 2016

कविता. ९८१. ठंडे ठंडे पानी के एहसासों से।

                                             ठंडे ठंडे पानी के एहसासों से।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों से जीवन मे रंग बदलते है जो हम चाहते है हर पल हम उस रंग मे ही दुनिया को समझ लेते है क्योंकि ठंडे पानी के एहसासों मे ही हम दुनिया को समझ लेते है जिसे हर मौके पर हम अक्सर समझ लेना चाहते है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों के अंदर हम दुनिया को परख लेते है हम जिसे समझ लेना चाहते है वह एहसास अक्सर मन को खुशियाँ देकर चलते है जिन्हे ठंडे पानी के आहट के संग हम परख लेते है हम उनके एहसासों मे जीवन को हर बार चाहते है।
ठंडे  ठंडे पानी के एहसासों मे हम दुनिया को कई किस्सों मे समझ लेना चाहते है जो हम परख लेते है वह ठंडे एहसास हमेशा मन को खुशियाँ देकर आगे बढते है जो जीवन को कई किस्सों मे समझ देते है जो मन को ठंडक देकर आगे बढना चाहते है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों मे हम जीवन कि कहानी को समझ लेना चाहते है जिसकी ठंडक से हर बार हम जीवन परख लेना जरुरी समझ लेते है हम ठंडे पानी के एहसास मे ही तो जीवन को अलग तरह कि ताकद देना हर बार चाहते है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों के अंदर कई किनारों से दुनिया को परख लेनेके साथ हम आगे बढकर चलना चाहते रहते है जो ठंडक के एहसासों को परखकर शीतलता को समझ अलगसी देकर आगे बढते है हम हर बार ठंडक को जीना चाहते है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों से हर बार मौके पर प्यास अलगसी होती है जो ठंडे एहसासों को समझ अलगसी देती है जो शीतलता को हर एक मौके मे आगे लेकर चलती है जिसे ठंडक के सहारे हर पल समझ देना चाहती है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों को जीवन कि कहानी अलग तरह से सुननी पडती है जो जीवन मे शीतलता को अलग तरह कि समझ और ताकद देकर चलती है जो जीवन मे ठंडे एहसासों को समझकर दुनिया को अलग सोच देने कि समझ हम चाहते है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत दुनिया को हर पल आगे लेकर बढती जाती है ठंडे एहसास के संग दुनिया हर पल मे खुशियाँ लेकर आती है जिसे समझकर शीतलता को पहचान लेना हम हर पल चाहते है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों को परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन को ठंडक के सहारे हर एक इशारे के संग अलग तरह से रहती है जो जीवन को हर एक मौके मे अलग ठंडक देकर आगे चलती है जिसे हम समझकर आगे लाना चाहते है।
ठंडे ठंडे पानी के एहसासों को समझकर शीतलता जीवन को अलग पहचान देकर हर मौके पर आगे बढती है ठंडे पानी के एहसासों को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन मे रहती है जिसे हम ठंडक मे पहचान लेना चाहते है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...