Friday 21 October 2016

कविता. १००१. बार बार जीवन को।

                                           बार बार जीवन को।
बार बार जीवन को अलग किसम कि समझ मिलती जाती है जीवन को दोहराने कि जरुरत अक्सर होती है पर जीवन को परखकर अलग एहसास देकर आगे बढती है जो जीवन को कई बार सही सोच को दोहराने कि समझ देती है।
बार बार जीवन को अलग तरह कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे चीजे दोहराने कि ताकद हर पल देकर आगे बढती है जो बार बार जीवन मे अलग तरह कि समझ देकर चलती है जो जीवन को दोहराने कि अहमियत बता देती है।
बार बार जीवन को अलग तरह कि दिशाए हर पल आगे चलती है जो बार बार जीवन कि दिशाओं को मतलब अलग तरह कि साँसे देकर चलती है जो कई बार दिशाए देकर चलती है जो बार बार जीवन को कई किसम कि दिशाए देती है।
बार बार जीवन को अलग किसम कि सुबह जरुरी लगती है जो कई किनारों पर अलग एहसास देकर चलती है जो सुबह कि रोशनी बनकर जीवन मे अक्सर चमकती देती नजर आती है जो जीवन मे सुबह कि किरण हर बार देती है।
बार बार जीवन को अलग तरह कि ताकद देकर आगे चलती है वह रोशनी ही तो जीवन कि जरुरत रहती है क्योंकि लगातार जीवन मे चीजों को दोहराने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे मतलब देकर आगे चलने कि उम्मीदे देती है।
बार बार जीवन को अलग किसम कि समझ देकर आगे बढती है जो जीवन मे हमे कई किसम के किस्सों कि समझ अलग किसम के एहसासों के अंदर रहती है जो जीवन को दोहराने का एहसास देकर चलती है जो मकसद देती है।
बार बार जीवन को अलग तरह कि समझ ताकद देकर आगे बढती है जो जीवन मे कई किस्सों को मतलब देकर उम्मीदे दे जाती है जो जीवन को दोहराने कि जरुरत हर मौके पर देकर चलती है बार बार वह दुनिया को समझ देती है।
बार बार जीवन को अलग दिशा मे जाते रहने कि जरुरत रहती है जो कई बार अलग तरह कि कहानी को समझ देकर चलती है जो जीवन मे दोहराने कि जरुरत होती है वह दिशाए जीवन को अलग तरह का एहसास अक्सर देती है।
बार बार जीवन को अलग तरह के एहसास के अंदर कई किस्सों को समझ लेने कि आदत जीवन को अक्सर रहती है जो बार बार जीवन के एहसास बदलकर रखती है क्योंकि बार बार जीवन को अलग एहसास मे जीने कि जरुरत अक्सर जिन्दगी देती है।
बार बार जीवन को समझकर आगे जाने कि जरुरत हर बार रहती है क्योंकि बदलते जाना ही जीवन कि आदत होती है जो बदलाव को समझ देकर ही तो हर लम्हे पर आगे बढती जाती है क्योंकि बार बार दोहराना जीवन को उम्मीद देता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...