Monday 31 October 2016

कविता. १०२१. कोई लम्हा जीवन मे।

                                            कोई लम्हा जीवन मे।
कोई लम्हा जीवन मे खुशियों कि बजह बन के आता है कोई लम्हा जीवन को एहसास अलगसा देकर आगे बढता जाता है हर लम्हे मे जीवन को पहचान लेने कि ताकद तो होती है जिसकी बजह से हर लम्हा कुछ खास बन जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे अलग रोशनी कि पुकार देकर आगे जाता है जो जीवन को कई तरह कि पहचान देने कि सबब बनकर आगे बढता जाता रहता क्योंकि लम्हा ही तो हर पल मे जीवन को कई किस्सों मे मतलब देकर आगे जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे अलग तरह कि रोशनी देकर हमे उम्मीदे देकर हर पल आगे बढता रहता है लम्हा ही तो जीवन को अलग पहचान देकर चलता है जो लम्हों मे मिलती है वह पुकार हर पल हर मौके पर लम्हा देकर आगे जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे अलग तरह कि दिशाए देकर आगे बढता है उस लम्हे के अंदर ही तो दुनिया का मकसद हर बार जिन्दा रहता है जो लम्हों के अंदर हमारी छुपी ताकद का एहसास देकर आगे बढता है जो जीवन कि उम्मीद देकर जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे अलग किरण देकर जाता है तो कोई लम्हा अँधियारे से भी दोस्ती करने कि खूबी दिखाकर खुशियाँ देकर जाता है जो लम्हा जीवन मे खुशियाँ दे वह जीवन कि दिशाए हर मौके मे बदलकर आगे बढता हुआ अक्सर अलग किनारे कि ओर जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे आसान राह तो कोई मुश्किल दे जाता है पर हर लम्हा जीवन मे खुशियाँ तो अक्सर देकर जाता है जिन्हे समझ लेना जीवन मे अक्सर जीवन को अलग मतलब देकर आगे बढता है जो जीवन मे कई किस्सों मे रोशनी देकर जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे अलग एहसास देकर आगे बढता है जो लम्हों मे आगे लेकर चलता है वह एहसास जीवन को अक्सर जरुरी लगता है जो जीवन को उम्मीदों कि निशानी देकर आगे बढता रहता है जो जीवन को आगे लेकर हर मौके पर जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे अलग तरह कि पुकार दिशाओं मे देकर आगे बढता है क्योंकि लम्हों मे ही तो जीवन कि सच्ची ताकद छुपी हुई रहती है जो जीवन को अलग पुकार और मकसद देकर जाती है क्योंकि लम्हा ही तो राह देकर आगे बढता जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे अलग पहचान देकर जाता है पर हर लम्हा कुछ ना कुछ तो अक्सर करता हुआ आगे जाता है क्योंकि लम्हा ही तो जीवन कि पहचान बदलकर जाता है हर लम्हे मे ही तो इन्सान छुपा हुआ नजर आता है जो जीवन मे बदलाव देकर जाता है।
कोई लम्हा जीवन मे समझ देकर आगे बढता है क्योंकि लम्हों मे ही जीवन कि हर दिशा कोई सौगाद देकर जाती है जिसमे जीवन का एहसास हर पल कोई अलगसी समझ देकर आगे बढता है क्योंकि लम्हा ही तो जीवन कि पहचान देकर जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...