Thursday 13 October 2016

कविता. ९८५. हर बारीश को बूँदों का एहसास।

                                              हर बारीश को बूँदों का एहसास।
हर बारीश को बूँदों को एहसास जुदा होते है जो बूँदों को समझ लेते है उनकी प्यास के मतलब जुदा होते है हम बूँदों के एहसासों को हर मौके पर परख लेते है जिन्हे बूँदों कि चाहत रहती है वह बूँदों को आसानी से समझ लेते है।
हर बारीश को बूँदों मे कुछ अलग एहसास कि तलाश रहती है जो पानी से बूझना पाये वह प्यास हर बार अलग एहसास देती है जो बूँदों के अंदर का सपना हर लम्हे मे जिन्दा करती रहती है बूँदों मे जीवन को हम आसानी से समझ लेते है।
हर बारीश को बूँदों मे कई कहानियाँ दिखती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझकर परखकर आगे चलती जाती है बारीश कि हर बूँद अलग सोच देकर आगे चलती है बूँदों के शीतलता से ही तो दुनिया को आसानी से समझ लेते है।
हर बारीश को बूँदों मे जो प्यास रहती है वह जीवन के हर किस्से मे जिन्दा रहने का एक अलग एहसास देकर चलती है जो बूँदों को समझकर आगे बढते जाने कि कहानी कहती है जीवन मे बूँदों को एक अलग एहसास रहता है जिसे हम चाहे तो आसानी से समझ लेते है।
हर बारीश को बूँदों के अंदर कुछ अलग कहानी हर पल दिखती है जो जीवन को अलग किसम कि चाहत हर बार देकर चलती है क्योंकि बूँदों के अंदर ही तो अक्सर जीवन कि प्यास रहती है जो बूँदों को अलग तरह कि समझ देती है जिसे हम आसानी से समझ लेते है।
हर बारीश को बूँदों मे ही तो चीजों ढूँढने कि एक अजबसी आदत होती है जो बूँदों को कई तरह के मकसद देकर चलती है जो बूँदों को हर कोने मे एहसास देकर जीवन को नया विश्वास देकर जाती है जिसमे हम जीवन को आसानी से समझ लेते है।
हर बारीश को बूँदों मे कई तरह के सपने तो आगे आते है जो जीवन को अक्सर नई खुशियाँ और एहसास देकर जाते है क्योंकि बूँदों को समझकर जीवन मे अलग तरह के एहसासों को आगे बढते जाने कि जरुरत होती है जो जीवन कि ताकद को आसानी से समझ लेती है।
हर बारीश को बूँदों मे सपनों कि कहानी को समझ लेना जीवन कि जरुरत रहती है जो बूँदों को समझ अलग किसम कि रहती है जो बारीश के बूँदों मे अलग तरह के सपने हर पल देकर चलती है वह बूँद जीवन को एक अलगसी आस आसानी से समझ लेती है।
हर बारीश को बूँदों मे कई किसम के रोशनी के एहसास जीवन को जिन्दा हर बार रखते है जो जीवन मे बूँदों के अंदर छुपे सपनों का एहसास हर बार जीवन को देकर चलते है क्योंकि बूँदों मे ही तो जीवन कि कहानी को अलग तरह एहसास आसानी से समझ लेते है।
हर बारीश को बूँदों मे अलग सपना जिन्दा हो जाता है जो सपनों के अंदर कि कहानी को अलग एहसास देकर आगे बढता है जो बूँदों को अलग किसम कि समझ देकर आगे बढता रहता है जो बूँदों के अंदर के एहसास मे हर बार जिन्दा रहता है उस एहसास को समझ लेना चाहते है हम बूँदों को चाहे तो आसानी से समझ लेते है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...