Saturday 8 October 2016

कविता. ९७५. बार बार जीवन मे सुबह।

                                            बार बार जीवन मे सुबह।
बार बार जीवन मे सुबह कि किरण हर बार आती रहती है जो किरणों को रंग अलगसा देकर आगे बढती है जो किरणों के सहारे ही जीवन मे सुबह कि कहानी कहती है जिसे समझकर आगे चलते जाने कि किरणों मे जरुरत अक्सर रहती है।
बार बार जीवन मे सुबह कि सोच अलगसी होती है जो नई शुरुआत अक्सर लब्जों मे देकर आगे बढती है हर किरण मे अलग किसम कि रोशनी जिन्दा रहती है जो जीवन को कई कहानियों के संग नई सुबह देकर आगे चलती रहती है।
बार बार जीवन मे सुबह कि सोच कुछ ऐसी होती है जो जीवन मे मन के खयालों कि पुँजी रखती है जो जीवन कि शुरुआत को नई उम्मीदे देकर आगे बढती रहती है जो कई बार पहली किरण के संग दुनिया आगे बढती रहती है।
बार बार जीवन मे सुबह कि शुरुआत को पहली किरण से होती रहती है जिसे परखकर दुनिया को कई रंगों कि शुरुआत मिलती है क्योंकि सुबह कि पहली किरण जीवन को एहसास नया देकर आगे चलती है जीवन मे आगे बढती रहती है।
बार बार जीवन मे सुबह कि किरणों के अंदर जीवन को समझ अलगसी मिलती है जो जीवन मे किरणों के अंदर प्यास देकर आगे बढती है जो जीवन कि सुबह को एहसास अलगसा देकर आगे चलती है सुबह ही तो किरणों के अंदर ताकद रखती है।
बार बार जीवन मे सुबह कि कहानी को समझ अलग तरह कि मिलती है जो जीवन मे हर किरणों संग अलग एहसास देकर आगे बढती है जो हर सुबह के संग हमारी कहानी कहती है जो जीवन को पहली किरण के संग सोच अलगसी रहती है।
बार बार जीवन मे सुबह के संग कहानी अलग समझ लेनी जरुरी होती है जो सुबह के शुरुआत को हर मौके पर अलग ढंग से कहती है बार बार जीवन के अंदर सुंदर एहसासों कि समझ अलगसी होती है जो जीवन को नई उम्मीदे देकर आगे बढती रहती है।
बार बार जीवन मे सुबह के संग नई शुरुआत मिलती रहती है जो लगातार जीवन को कई किस्सों मे कहती है जो जीवन मे कई बार सुबह के एहसासों के संग जीवन मे अलग सोच देकर चलती है जो जीवन को नया किनारा देकर हर बार आगे रहती है।
बार बार जीवन मे सुबह कि सोच नई कहानी मे जिन्दा रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे अलगसी समझ देकर आगे बढती है जो जीवन को कई किस्सों मे जिन्दा रखती जाती है जो जीवन कि कहानी कई लब्जों मे अक्सर चुपके से कहती रहती है।
बार बार जीवन मे सुबह कि जरुरत किरणों कि ताकद ही तो देती है जीवन मे नये किसम कि रोशनी कि शुरुआत अक्सर जीवन को हर एक मौके मे जीवन कि सोच के संग अक्सर होती है जिसे परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...