Friday 7 October 2016

कविता. ९७२. जमीन के अंदर कई कहानियाँ।

                                        जमीन के अंदर कई कहानियाँ।
जमीन के अंदर कई कहानियाँ जिन्दा रहती है क्योंकि उनके अंदर हमे जीवन को समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जमीन कि ताकद अक्सर कहती है जिसे समझकर ही तो जीवन कि गाडी आगे बढती रहती है जो जीवन मे ताकद देकर चलती है।
जमीन के अंदर कई तरह कि राहे मिलती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत अक्सर हर मोड पर जिन्दा रहती है जो जमीन के अंदर कई किनारों से ही जीवन कि हकिकत बनती है जो जीवन को जमीन के सहारे ही तो आगे लेकर हर बार चलती है।
जमीन के अंदर कई तरह कि बाते जीवन के अंदर कई किस्सों कि कहानी बनती है जो जमीन को कई हिस्सों मे अलग तरह से समझ लेती रहती है जो जमीन के हर किस्से से दुनिया को अलग तरह के एहसास और मकसद देकर हर पल चलती है।
जमीन के अंदर कई तरह कि जीवन कि ताकद रहती है उस ताकद से ही तो अक्सर हमारी दुनिया जिन्दा रहती है जो जीवन को कई हिस्सों मे अलग तरह कि समझ देकर आगे बढती है जो जमीन के कई एहसासों को हर मौके पर समझकर चलती है।
जमीन के अंदर कई तरह कि जीवन कि दास्ताने दिखती है जो जीवन को अलग तरह कि जमीन पर बदलाव देकर चलती है जिसे जीवन मे हर पल समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जमीन के अंदर कि कहानी हर बार बदलकर चलती है।
जमीन के अंदर कई किनारों को समझकर जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है जो जीवन मे जमीन को समझ अलग तरह कि देकर आगे चलती है जो जमीन कि अलग तरह कि अहमियत कहती रहती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है।
जमीन के अंदर कई किस्सों मे जीवन कि कहानी बनती रहती है जो जीवन को समझकर अक्सर आगे बढते जाने कि जरुरत रहती है जो जमीन को अलग तरह कि समझ देकर आगे ले जाती है वह बहोत खुबसूरत कहानी बनकर आगे चलती है।
जमीन के अंदर कई किनारों पर जीवन कि कहानी कई लब्जों मे हर मौके पर जीवन कि निशानी दिखती है जो जमीन को समझकर समझ लेने पर कई हिस्सों मे जीवन कि कहानी हर बार अलग तरह कि सोच जीवन को मतलब देकर चलती है।
जमीन के अंदर कई किस्सों मे समझ अलग तरह कि रहती है जो जीवन मे कई कहानियों संग आगे लेकर चलती है जो जमीन को हर एक किस्से मे एहसास अलगसा देकर आगे बढती है जो जमीन को अलग तरह कि सोच देकर हर बार आगे चलती है।
जमीन के अंदर कई किनारों को समझकर आगे बढते रहने कि जरुरत होती है जो जमीन के अंदर छुपी कई ताकदों कि कहानी कहती है जमीन जिस पर चलते है वह कई कहानियाँ सीने मे छुपाकर अक्सर जीवन मे आगे बढती हुई चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...