Saturday 22 October 2016

कविता. १००३. हर बार हम जीवन को।

                                                 हर बार हम जीवन को।
हर बार हम जीवन को समझ लेते है तो कुछ अलग बात दिखती है जो जीवन को अलग किसम के जस्बात के साथ आगे लेकर चलती है जो कई किनारों के साथ जीवन मे आगे चलती है जो जीवन को अलग समझ देकर चलती है।
हर बार हम जीवन को कई किस्सों मे समझ लेते है उन ख्वाबों मे जीवन कि कहानी समझ लेनी पडती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर हर पल बढती है जिसे परख लेने कि जरुरत जीवन को अक्सर आगे लेकर चलती है।
हर बार जीवन को कई हिस्सों मे समझकर आगे लेकर चलते रहने कि जरुरत होती है जो जीवन को कई किसम के मतलब देकर मकसद देकर आगे जाती है जो जीवन को हर पल अलग अलग तरह के एहसासों के साथ चलती है।
हर बार जीवन को कई मौकों मे हमे आगे लेकर बढती है जो जीवन को कई किनारों मे कई किसम कि कहानियाँ रहती है हर मौके मे जीवन कि कहानी अलग तरह कि सोच देकर आगे जाती है उसके सहारे ही तो जीवन कि कहानी चलती है।
हर बार जीवन को अलग तरह कि राहे मिलती जाती है राहों मे कई किस्सों कि हकिकत हर पल आगे बढती है जो जीवन मे कई किस्सों मे समझ देकर आगे जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे अलग तरह का मकसद देकर चलती है।
हर बार जीवन को अलग तरह से परख लेने कि जरुरत दुनिया मे कई बार नजर आती है जो जीवन को कई किनारों से मतलब देकर जाती है जो कई बार जीवन कि कहानी को अलग एहसास के साथ समझ देकर हर बार आगे चलती है।
हर बार जीवन को अलग कहानियों मे समझ लेने कि ताकद हर मौके मे होती है जो हर कोने के अंदर कई किनारों कि सौगाद देकर आगे जाती है जो जीवन को अलग तरह कि कोशिश देकर जाती है लगातार जीवन को अलग तरह कि ताकद आगे लेकर चलती है।
हर बार जीवन को अलग कहानियों मे समझकर चलते जाना होता है क्योंकि जीवन हर बार हमारी दिशाए बदलकर अक्सर आगे बढता है जीवन मे हर चीज उतनी आसान नही होती है जो जीवन को उम्मीदे देकर जाये वह दिशाए हर बार आगे चलती है।
हर बार जीवन को अलग एहसास देकर दुनिया को समझ लेना ही तो अक्सर जीवन कि जरुरत होती है जो जीवन को कई हिस्सों मे सुबह कि शुरुआत देकर जाती है जो जीवन मे कई किसम कि कहानियाँ कहती हुई आगे चलती है।
हर बार जीवन को अलग राह मे कोई अलग तरह के एहसासों कि सोच बनती है जो हर मौके मे जीवन को कई किसम के एहसास देकर आगे बढती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को अलग तरह कि सोच अक्सर देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...