Thursday 20 October 2016

कविता. ९९८. बहारों को समझकर।

                                             बहारों को समझकर।
बहारों को समझकर जीवन को एहसास अलगसा मिलता है जो बहारों को परखकर धीमे से आगे लेकर चलता है जो बहारों मे अलगसी समझ देकर आगे बढती जाती है जो बहारों को समझ देकर दुनिया आगे बढती जाती है।
बहारों को समझकर जीवन को बिना बजह उन्हे पाने के लिए परख लेने कि हमे आदतसी जब होती है तब बहारे खुशियाँ नही पर अक्सर मुश्किले लाती है बहारों कि कहानी को परख लेने से ही तो आगे चलती जाती है।
बहारों को समझकर जीवन को अलग किनारों से जाने क्यूँ जीवन कि दिशाए मिलती है जो अक्सर जीवन को कई कहानियों के साथ किस्सों मे अलग तरह कि उम्मीदे मिलती है जो जीवन को अलग किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हो जाती है।
बहारों को समझकर जीवन मे आगे बढते जाने कि जरुरत हर बार होती है जो बहारों को अलग तरह कि ताकद दे जाती है पर जीवन मे सही राह पर जाने कि जरुरत हर राह  को अक्सर रहती है जो जीवन को आगे लेकर चलती जाती है।
बहारों को समझकर जीवन कि कश्ती हर बार मोड को बदलकर चलती रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे कई तरह के एहसासों को समझकर आगे लेकर चलती है जो बहारों को सही मतलब से आगे लेकर हर पल चलती जाती है।
बहारों को समझकर जीवन कि कहानी को परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर पल मे अक्सर होती है जो इन्सान को मन कि ताकद देकर चलती है जो बहारों को समझ ले वह राह दुनिया कि जरुरत बनकर आगे बढती जाती है।
बहारों को समझकर जीवन कि हर लम्हे मे कहानी बनती है जो हर मोड पर हर बहार के अंदर जीवन को अलग एहसास देकर चलती है वह खुशबू अक्सर मन के अंदर होती है जो बहारों को अलग किसम कि चमक देकर आगे जाती है।
बहारों को समझकर जीवन कि धारा को बदलाव कि जरुरत पडती है जो जीवन को कई किस्सों मे और कई हिस्सों मे कहती रहती है जो बहारों को अलग तरह कि समझ देकर चलती है क्योंकि बहारों मे ही तो दुनिया आगे जाती है।
बहारों को समझकर जीवन कि कहानी को अलग एहसास मे परख लेने कि जरुरत जीवन मे होती है बहारों को फूलों कि जरुरत हर पल तो जीवन मे होती है जो पत्तों को अलग किसम कि दुनिया देकर आगे चलती जाती है।
बहारों को समझकर जीवन कि कहानी को परख लेने कि अहमियत हर पल को होती है जो जीवन को साँसे दे जाये हर बार जीवन कि साँसे ताकद दुनिया को देकर चलती जाती है बहारे अगर सही तरह कि राह पर हो तो दुनिया को रोशनी मिलती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...