Sunday 30 October 2016

कविता. १०१८. हर एहसास को समझ लेना।

                                           हर एहसास को समझ लेना।
हर एहसास को समझ लेना जीवन कि जरुरत होती है जो एहसासों कि कहानी को अलग तरह के अंदाज देकर चलती है जो एहसासों को मतलब अलग किसम के देती है जो एहसासों को परखकर आगे चलती है।
हर एहसास को समझ लेना जीवन को अलग सोच दे जाता है क्योंकि एहसासों के अंदर ही तो दुनिया का विश्वास छुपा नजर आता है जो एहसासों को कई किस्सों मे कहती है वह कहानी हर मौके पर जरुरत बनकर चलती है।
हर एहसास को समझ लेना जीवन को परख दे जाता है हमे एहसासों को अक्सर परख लेने कि जरुरत हर दिशा मे रहती है जो एहसास को अलग तरह कि पुकार देकर चलती है जो जीवन मे हमे उम्मीदों कि सोच अलगसी देकर चलती है।
हर एहसास को समझ लेना जीवन को मतलब अलग देता है जो एहसास को परख ले वह मन का विश्वास होता है जो जीवन मे हर पल एक अलग तरह का एहसास देकर जाता है जो हर मौके पर जीवन को उम्मीदे देकर चलता है।
हर एहसास को समझ लेना अक्सर जीवन को अलग विश्वास देकर जाता है जो जीवन मे खुशियाँ लेकर आये वह जीवन का अलग एहसास को और समझ देकर चलता है जो जीवन मे हर एक मौके पर अलग विश्वास देकर चलता है।
हर एहसास को समझ लेना मुश्किल का एहसास होता है क्योंकि एहसास तो जीवन पर हर पल कुछ ना कुछ असर तो अक्सर करता रहता है क्योंकि एहसास ही तो जीवन को विश्वास देकर आगे बढता है जिसमे हर पल जीवन कि गाडी मोड देकर चलती है।
हर एहसास को समझ लेना मुश्किल से हमे आ पाता है पर एहसासों के साथ जीवन आगे बढता हुआ जाता है जो जीवन को आगे लेकर चलता जाता है वह जीवन कि गाडी मे अलग सुबह का एहसास देकर चलती है वह दुनिया को दुआए देकर चलती है।
हर एहसास को समझ लेना मुश्किल से जीवन को सही दिशा देकर चलता है क्योंकि जीवन ही तो हमे अलग एहसास देकर चलता है हर एहसास मे ही जीवन का विश्वास जिन्दा रहता है जिसे पकड लेने मे ही अक्सर उमर निकल जाती है जीवन कि गाडी बस आगे चलती है।
हर एहसास को समझ लेना जीवन को अलग तरह का मकसद देकर जाता है जो एहसासों को समझकर आगे बढता है उस सोच को समझ लेना नई रोशनी देकर चलता है क्योंकि एहसासों के अंदर ही तो जीवन के विश्वास कि गाडी अक्सर चलती है।
हर एहसास को समझ लेना जीवन को अलग तरह कि दिशाए देकर जाता है क्योंकि एहसासों को परखकर उनके संग आगे चलना जीवन मे जरुरी रहता है जो जीवन को हर एक मौके मे हर एक पल के अंदर जीवन मे उम्मीदों कि गाडी कि तलाश चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...