Tuesday 4 October 2016

कविता. ९६६. हर शायरी का कोई ना कोई बात।

                                         हर शायरी का कोई ना कोई बात।
हर शायरी की कोई ना कोई बात तो कहते हुए ही आगे बढती जाती है जो शायर को अपना अलग अंदाज दे जाती है एहसास अलगसा दे कर जीवन को सोच अलग मिलती जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर बढती हुई जाती है जो शायर को ताकद अलग दे जाती है।
हर शायरी का कोई ना कोई मकसद तो होता है खुशियाँ देनेवाला हो तो मन को तसल्ली देकर जीवन आगे चलता है शायर को समझकर दुनिया को अलग मतलब का एहसास हर पल मे मिलता है जिसे आगे ले जाने कि जरुरत हो जाती है।
हर शायरी का कोई मकसद देकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन मे हर पल होती है जो जीवन कि धारा को हर बार अलग मतलब देकर आगे बढती है जीवन मे शायरी ही तो जीवन कि ताकद हर पल बनकर आगे जाती है।
हर शायरी का कोई ना कोई एहसास जीवन को अलग मतलब देकर आगे चलती है क्योंकि शायरी के अलग तरह कि सोच हर बार रहती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर आगे बढती जाती है फूलों कि खुशबू से काटों कि चुभन तक कुछ भी दे जाती है।
हर शायरी की कोई ना कोई अलगसी बात कहती रहती है जो जीवन मे शायरी का अंदाज अलग तरह का देकर आगे बढती रहती है शायरी को कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को अहम नजर आती है जो आगे लेकर हर दम बढती जाती है।
हर शायरी का कोई ना कोई मकसद तो रहता ही है अगर मकसद सही हो तो किस्सा जिन्दा रहता है जो शायरी का मतलब हर बार बदलता जाता है जो शायरी के अंदर का एहसास बदलकर जीवन को दिशाए अलग तरह कि हर पल देकर जाता है।
हर शायरी की कोई ना कोई सोच अक्सर देकर चलती जाती है जो जीवन मे शायरी के मतलब को अलग तरह का एहसास देकर चलती रहती है जो शायर कि दुनिया हर बार बदलकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे उजाला देकर जाती है।
हर शायरी का कोई ना कोई लम्हा जीवन को अलग ताकद देकर जाता है जो जीवन मे कई किस्सों को समझ देकर आगे बढता रहता है हर शायरी के अंदर कि सोच समझ लेना हर बार अहम नजर आता है क्योंकि शायरी ही तो जीवन को रफ्तार देकर जाती है।
हर शायरी का कोई ना कोई किस्सा तो होता है जो जीवन मे शायरी को कई किनारों मे कहता हुआ आगे बढता चला जाता है जो जीवन को मतलब देकर आगे चलती रहती है जो जीवन मे शायरी को कई रंगों मे कहती हुई आगे बढती जाती है।
हर शायरी का कोई ना कोई अलग किनारा हर पल जिन्दा रहता है हर शायरी को खुशियाँ और गम दोनों ही देकर जाता है जीवन मे शायरी का एहसास अलगसा रहता है जो जीवन को शायरी के रुप मे खुशियाँ दे जाता है वह शायरी अक्सर याद आ जाती है पर गमों कि शायरी भी कम नही होती है वह भी कई किस्सों को अहम बनाकर आगे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...