Monday 3 October 2016

कविता. ९६४. हर अंदाज को समझ लेने कि जरुरत।

                                             हर अंदाज को समझ लेने कि जरुरत।
हर अंदाज को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल रहती है जो कई अंदाज को अलग तरह कि सोच देता है जीवन को अलग तरह की समझ देकर आगे बढते जाता है क्योंकि अंदाज ही तो जीवन को कई तरह का मकसद देकर आगे बढता जाता है।
हर अंदाज को समझ लेने कि ताकद हर बार जीवन को रहती है जो जीवन को कई अंदाजों मे कहता जाता है क्योंकि अंदाज से हर बार जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है क्योंकि अंदाज को परख लेने से ही तो जीवन आगे बढता जाता है।
हर अंदाज को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मोड पर रहती है जो जीवन मे कई किसम से अंदाज को परख लेने कि कहानी जीवन को अलग तरह की रोशनी देकर आगे चलती जाती है क्योंकि अंदाज को परख लेने कि जरुरत से ही तो जीवन आगे बढता जाता है।
हर अंदाज को समझ लेने कि राहे अक्सर मुश्किल रहती है जो जीवन को बदलाव हर पल देकर चलती है जो हर अंदाज मे अलग दुनिया देकर चलती जाती है जो जीवन को ताकद देकर ही तो अक्सर आगे बढते हुए उम्मीदे देकर बढता जाता है।
हर अंदाज को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड पर रहती है जो जीवन को अलग तरह का मकसद देकर चली जाती है जो हर अंदाज को अलग एहसास देकर आगे चलता रहता है जो जीवन मे ताकद देकर बढता जाता है।
हर अंदाज को समज कर जीवन कई किस्सों को मतलब दे कर आगे बढता रहता है जीवन को कई किस्सों मे समज लेना जरुरी रहता है क्योंकि अंदाज ही तो जीवन का अलग मकसद रहता है जो जीवन को रोशनी दे कर बढता जाता है।
हर अंदाज को समझ लेने से ही तो जीवन का एहसास बदलता जाता है जो जीवन को मकसद देकर जाता हो वह सोच का अलग किनारा बन जाता है क्योंकि अंदाज मे ही तो जीवन का विश्वास छुपा रहता है जो आगे लेकर बढता जाता है।
हर अंदाज को परखकर ही तो दुनिया को अलग तरह कि साँसे मिलती रहती है जो जीवन मे कई मौकों पर जीवन के अंदाज बदलती रहती है जो विश्वास देकर आगे चलती है क्योंकि जीवन मे अंदाज को परख लेना हर बार जरुरी हो जाता है।
हर अंदाज को अलग एहसास मे समझ लेने कि कहानी दिशाए कहती है जो जीवन को अक्सर बदलाव देकर रहती है क्योंकि अंदाज को हर दिशा मे समझकर दुनिया आगे चलती है हर अंदाज के एहसास मे खुशियों को ढूँढ जाता है।
हर अंदाज को हर किस्से मे समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन को अलग तरह कि दिशाए हर बार देकर चलती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग प्यास देकर आगे बढती रहती है जो हर अंदाज के साथ दुनिया को बदलता जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...