Monday 17 October 2016

कविता. ९९३. मेहनत के साथ।

                                          मेहनत के साथ।
हर मेहनत के साथ जीवन कि कहानी को अलग समझ मिलती है जो मेहनत को अलग किसम कि पहचान देकर आगे बढती है क्योंकि मेहनत ही तो इन्सान कि जरुरत लगती है जो इन्सान को इन्सानियत का एहसास देकर चलती है।
हर मेहनत के साथ जीवन कि जरुरत बदलती रहती है जो मेहनत को अलग किसम का मकसद देकर चलती है जो मेहनत को परख दे जाये वह मेहनत जो जीवन को अलग एहसास देकर आगे बढती है मेहनत ही अक्सर आगे चलती है।
हर मेहनत के साथ जीवन कि अहमियत हर बार रहती है जो हर मौके पर जीवन को अलग तरह कि ताकद हर बार देकर आगे जाती है हर मेहनत कि कहानी दुनिया को अलग तरह का एहसास जस्बात के साथ देकर रहती है जो आगे चलती है।
हर मेहनत के साथ जीवन कि कहानी किसी अलग तलाश मे निकल जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे बढते जाने कि दिशाए देकर बढती है जो जीवन मे मेहनत को समझ अलग किसम कि हर धारा के साथ देकर आगे चलती है।
हर मेहनत के साथ जीवन कि हर पल कि कहानी को अलग किसम कि समझ मिलती है जो मेहनत को कई किस्सों मे आगे लेकर जाती है क्योंकि मेहनत के सहारे ही तो जीवन कि कहानी हर पल हर मोड पर आगे चलती है।
हर मेहनत के साथ दुनिया कई रंगों मे चलती है जो मजा मेहनत से हासिल होता है क्योंकि मेहनत ही तो जीवन कि जरुरत हर बार रहती है जो चमक मेहनत से आ जाती है वह आसानी से हासिल नही होती है उसे पाने कि चाहत ही तो आगे लेकर चलती है।
हर मेहनत के साथ जीवन कि कहानी हर मौके पर अलग एहसास देकर आगे बढती है क्योंकि मेहनत ही तो जीवन कि जरुरत हर बार रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार पडती है क्योंकि मेहनत ही तो अहम एहसास देकर चलती है।
हर मेहनत के साथ जीवन कि धारा कई किस्से मे जिन्दा रहती है क्योंकि मेहनत ही तो जीवन कि सबसे बडी जरुरत होती है जो जीवन कई रंगों मे आगे लेकर जाती है वह मेहनत ही तो जीवन कि ताकद बनकर आगे चलती है।
हर मेहनत के साथ जीवन कि दिशाए बदलती जाती है जो जीवन मे मेहनत कि कहानी अलग किस्सों मे अक्सर बताती है क्योंकि मेहनत ही तो जीवन कि कहानी लिखती जाती है क्योंकि मेहनत ही कई किस्सों कि कहानी देकर आगे चलती है।
हर मेहनत के साथ जीवन मे किस्सों को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो जीवन को आगे बढाने मे अपनी मेहनत बताती है जो जीवन मे कई किसम कि ताकद देकर आगे चलते रहने कि उम्मीदे देकर आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...