Monday 10 October 2016

कविता. ९७८. हर सोच मे कई बार।

                                                हर सोच मे कई बार।
हर सोच मे कई कदमों को समझकर जीवन कि कहानी बनती है हर रिश्ते के अंदर कोई अलग एहसास को किनारा होता है क्योंकि रिश्ते के अंदर कई चीजों का मतलब हर बार बदलता जाता है जब रिश्ता मतलब अलगसा देकर जाता है।
हर सोच मे कई तरीकों मे हर मौके पर अलग सोच दे कर आगे बढते चले जाते है क्योंकि रिश्ते ही तो जीवन मे सही किसम का एहसास देकर आगे लाते है वह रिश्ते जीवन को अलग मतलब हर बार देकर आगे बढते जाते है।
हर सोच मे कई मौकों मे नई रफ्तार मिल जाती है सोच मे अलग अलग तरह के किनारों से कई किसम कि समझ हर पल आगे बढती जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत है वह सोच जीवन मे मुश्किल से ही आती है जिसे समझ लेना मुश्किल हो जाता है।
हर सोच मे कई किनारों से समझ लेना ही तो दुनिया कि जरुरत हर मौके पर रहती है क्योंकि सोच को कई तरह के किस्सों मे अलग तरह के मकसद जिन्दा हो जाते है हर सोच मे अलग ताकद अक्सर जिन्दा होती है जिसे जीवन मे समझ लिया जाता है।
हर सोच मे कई किनारों से ही तो जीवन का हर हिस्सा जिन्दा हो पाता है जो जीवन को हर एक पल के साथ रोशनी का एहसास जुदा देकर चलता है जिसे समझ लेना जीवन मे अहम माना जाता है जो सोच ताकद दे जाये उस मकसद को समझ लेना अहम हो जाता है।
हर सोच मे कई किस्सों मे समझ तो अलगसी रहती है जो सोच के अंदर कई हिस्सों को परख अलग तरह कि देकर चलती है जो सोच के किनारों को हर पल बदलकर रखती है वह जीवन को हर हिस्से मे अलग तरह कि ताकद और सोच देकर जाती है।
हर सोच मे कोई अलगसा किनारा जिन्दा रहता है जिसे समझ लेने पर जीवन का अलग सहारा बनता है क्योंकि सोच को ही तो हर मौके पर समझ लेना जरुरी रहता है सोच को परखकर ही तो जीवन हर मौके पर धीमे से आगे बढता जाता है।
हर सोच मे कोई आवाज को समझकर आगे बढते रहना जरुरी होता है जो जीवन मे कई तरह कि सोच को अलग तरह के मकसद देकर चलता है जो जीवन मे सोच को मतलब देकर आगे चलते हुए उम्मीदे देकर आगे बढता जाता है।
हर सोच मे कई किनारों से जीवन को समझ लेना जरुरी रहता है जो जीवन मे कई किसम के किनारों मे आगे बढना अहम रहता है जो जीवन को हर सोच मे कई इशारे देकर आगे चलता हुआ जाता है जो जीवन को अलग मकसद देकर जाता है।
हर सोच मे कई किस्सों से जीवन को परख लेना जरुरी रहता है जो सोच के अंदर हर कदमों को अलग तरह कि समझ देकर आगे बढता है जो सोच को अलग किस्सों मे आगे लेकर चलता हुआ जाता है जो जीवन को रोशनी देकर जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...