Thursday 6 October 2016

कविता. ९७१. फूलों कि खुशबू को।

                                         फूलों कि खुशबू को।
फूलों कि खुशबू को समझकर जीवन मे कई कदमों को समझकर आगे चलते जाने कि अादत हमे रहती है जो खुशबू के साथ हमे जीवन मे कई रंगों मे दुनिया दिखाती रहती है जो फूलों कि खुशबू को एक अलगसी चमक देकर चलती है।
फूलों कि खुशबू को परखकर दुनिया काटों से उलझना सिखाती है जो जीवन कि धारा को समझकर आगे चलती है जो फूलों को परखकर आगे लेकर चलती है जो जीवन को कई किस्सों मे समझ अलग तरह का एहसास देकर चलती है।
फूलों कि खुशबू को एक अलग किसम कि ताकद देकर हर बार हर मौके पर आगे बढती है जो जीवन को कई धाराओं मे समझ अलग तरह कि देकर चलती है जो जीवन मे फूलों के संग एहसास अलगसा देकर जीवन को बदलकर आगे लेकर चलती है।
फूलों कि खुशबू को एक अलग एहसास कि चाहत तो अक्सर रहती है उसे कितना समझ ले और कितना ना समझ सके उसमे ही तो दुनिया हर बार रंग बदलती रहती है क्योंकि फूलों को कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत हर हिस्से को जिन्दगी देकर चलती है।
फूलों कि खुशबू को एक अलग सोच को परखकर आगे बढती है जो जीवन को अलग तरह कि कहानी उन फूलों के सहारे कहती है जो फूलों को कई कहानियों मे अलग तरह के एहसासों को समझकर फूलों को कई तरह के मतलब देकर आगे चलती है।
फूलों कि खुशबू को एक अलग तरह का एहसास देकर आगे बढती है जो फूलों के अंदर एक मौके के भीतर कई किस्सों मे अलग तरह के एहसासों को समझ जुदासी देती है जो जीवन को कई हिस्सों मे अलग खुशबू देकर आगे लेकर चलती है।
फूलों कि खुशबू को एक अलग तरह का एहसास देकर आगे बढती है जो फूलों और काटों के संग वही कहानी कहती है जो फूलों को कई एहसासों मे आगे लेकर जाती है जो फूलों को पेडों के उपर समझ अलग तरह कि देकर आगे चलती है।
फूलों कि खुशबू को एक अलग तरह कि समझ जो परखकर दुनिया हमारी बढती है जो जीवन मे कई किस्सों मे हमे समझ अलगसी देकर आगे चलती है जो खुशबू को समझकर आगे लेकर बढती है जिसे समझकर दुनिया आगे चलती है।
फूलों कि खुशबू को परखकर ही तो जीवन कि कहानी बनती और बिघडती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर एक मौके पर दुनिया मे अक्सर रहती है फूलों को और काटों को दोनों को समझ लेने से ही तो दुनिया कि कहानी आगे चलती है।
फूलों कि खुशबू को समझ लेने कि तो जरुरत भी जीवन मे रहती है जो हवाओं को समझकर हर बार अपने खुशबू कि ताकद से देकर चलती है जो जीवन मे फूलों से ही हरीयाली मेहसूस करती है जिसकी जरुरत हमे आगे लेकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...