Tuesday 18 October 2016

कविता. ९९५. आसमान के सितारे।

                                        आसमान के सितारे।
आसमान के सितारों पर एक अलग रोशनी रहती है जो सितारों कि चमक को अलग अंदाज मे बयान करती रहती है जो रोशनी सितारों से मिले वह एहसासों को छूँकर गुजरती रहती है जो जीवन मे सितारों संग जीवन कि कहानी कहती रहती है।
आसमान के सितारों पर चमक होती है जो सितारों को एहसास अलगसा देकर चलती है जो आसमान के अंदर जीवन कि चमक जिन्दा रहती है जो जीवन को आसमान कि खुबसूरती को समझ अलग तरह कि होती है जो आगे लेकर चलती रहती है।
आसमान के सितारे पर उजाले कि कहानी बनती है जो जीवन मे आसमान को मतलब और मकसद अलग तरह के दे जाती है क्योंकि हर सितारे के अंदर उम्मीदे अलग तरह कि रहती है जो सितारों कि कहानी को हर एक मौके मे अलग समझ देकर रहती है।
आसमान के सितारों पर जीवन कि कहानी लिखी हुई रहती है जो सितारों को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर बार आसमान को समझाकर चलती है जो आसमान के अंदर कई कहानियाँ जिन्दा होती है जो आसमान को कई सितारे देकर रहती है।
आसमान के सितारे पर जीवन कि कहानी बनती है जो आसमान के अंदर कई सितारों कि समझ देकर चलती है जो सितारों को कई एहसास मे जिन्दा करती रहती है जो जीवन को अलग समझ देकर आगे बढती जाती है जो सितारों मे जिन्दा रहती है।
आसमान के सितारे पर जीवन कि धारा कई खुबसूरत एहसासों मे जिन्दा रहती है जो आसमान के सितारो मे कई किसम के एहसासों कि सोच रहती है आसमान के सितारे पर जीवन कि कहानी चुपके से अक्सर लिखी हुई रहती है।
आसमान के सितारों पर जीवन कि कहानी हर मौके पर जिन्दा हो जाती है जो आसमान को समझ अलग तरह कि हर पल मे दे आगे बढती है जो आसमान के सितारो मे ही अपनी दुनिया को जिन्दा रखती है जो आगे बढती रहती है।
आसमान के सितारों पर कुछ तो एहसास कि दुनिया जिन्दा रहती है जो सितारों को अलग तरह कि सोच और समझ देकर आगे चलती है जो सितारों मे लिखी होती है वह किस्मत जीवन को हर मोड पर खुबसूरती का एहसास देकर जिन्दा रहती है।
आसमान के सितारों पर रोशनी एक खुबसूरत एहसास देकर चलती है जो सितारों मे ही जीवन को अलग विश्वास देकर आगे बढती है क्योंकि आसमान के सितारों मे अलग समझ मिलती है जिसे परखकर आगे बढते रहने कि जरुरत रहती है।
आसमान के सितारे पर जीवन कि अलग तरह कि चमक हर बार रहती है सितारों मे रोशनी जीवन को अलग एहसास देकर आगे बढती है क्योंकि आसमान को उजाले कि किरण उनसे हर बार मिलती है जिनमे सितारे कि चमक को समझ लेने कि ताकद रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...