Monday 12 September 2016

कविता. ९२२. बहारों को समझ लेना।

                                       बहारों को समझ लेना।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि जरुरत होती है जो जीवन को बहारों कि कहानी हर पल समझाती रहती है पर कभी कभी बहारों मे ही कोई अलग किसम कि समझ होती है जो बहारों को नई दुनिया देकर आगे चलती जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि अहम जरुरत होती है जो जीवन कि कहानी को बदलाव के संग लेकर चलती है जिसे समझ लेना ही तो जीवन कि अहम जरुरत रहती है जिसे दुनिया कई हिस्सों मे हर पल जिन्दा रखती जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि एक चाहत रहती है क्योंकि उनकी पुकार कितने वक्त से होती है पर सबसे ज्यादा तलाश तो खुशियों कि रहती है क्योंकि बहारों मे गम हो तो उस बहार कि चाहत हमारे मन से अक्सर खो जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि एक सच्ची जरुरत होती है जो जीवन कि सोच को कई हिस्सों मे कई किसम कि सौगाद हर बार देकर चलती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल रहती है जो आगे लेकर चलती जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि एक धारा अक्सर दिखती रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल रहती है बहारों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर किस्से मे रहती है जो जीवन कि दास्तान को बदलाव देकर जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि कहानी नही होती है कभी कभी खुशियों के साथ भी वह जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर लम्हे मे रहती है जीवन मे बहारों से ज्यादा अहम दुनिया कि कई चीजे अक्सर बन जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि सोच को ताकद देकर चलता है क्योंकि बहारों के अंदर जीवन कि नई पुकार जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है पर कभी कभी बिना बहारों कि भी दुनिया होती है जो खुशियाँ दे जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि कहानी नही होती है जीवन कि कहानी कई हिस्सों मे आगे बढती है जिसे समझ लेने कि जरुरत बहारों को हर बार रहती है जो जीवन को अलग तरह कि सोच देकर चलती है जो जीवन कहानी बदलकर जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो हर बार अहम बात नही होती है कभी कभी बिना बहारों के भी दुनिया कई रंगों मे दिखती है दुनिया को कई बार जीवन को अलग अलग हिस्सों मे समझ लेने कि जरुरत होती है बहारों के बिना भी खुशियाँ जीवन मे जिन्दा रह जाती है।
बहारों को समझ लेना ही तो हर बार चाहत होती है कभी कभी बिना बहारों के भी जीवन मे खुशियाँ हासिल होती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है बिना बहारों के भी जीवन कि कहानी सुंदर होती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...