Monday 5 September 2016

कविता. ९०८ सुबह कि किरणों मे जीवन।

                                               सुबह कि किरणों मे जीवन।
सुबह कि किरणों मे जीवन कि कहानी हर मोड पर मकसद अलग देकर जाती है जो जीवन कि दास्तान मे हर मोड पर बदलाव का एहसास जिन्दा रहता है सुबह को समझ लेने कि चाहत का अलग एहसास और मकसद जीवन मे हर बार रहता है।
सुबह कि किरणों मे जीवन कि खुशबू नजर आती है जो जीवन कि धारा को बदलाव अलगसा मिल जाता है क्योंकि सुबह कि किरणों कि अलग कहानी जीवन को साँसे अलग तरह कि हर बार दे जाती है जो हमारी कहानी को अलग रोशनी देकर रहता है।
सुबह कि किरणों मे जीवन का मकसद हर बार जिन्दा रहता है जो जीवन कि दिशाए बदलकर आगे जाता है किरणों मे ही जीवन को रोशनी मिल जाती है जिसमे कई एहसासों कि जरुरत रहती है जो जीवन को बदलाव कि दास्तान देकर रहता है।
सुबह कि किरणों मे ही तो जीवन कि कहानियों का एहसास अलगसा दे जाता है जिसमे जीवन को अलग किसम के उजाले का जुनून कई बार नजर आता है कई बार जीवन बदलाव चाहता है पर अगर बदलाव बिना सोचे हो तो जीवन कि दास्तान का एहसास सही नही रहता है।
सुबह कि किरणों मे ही तो दुनिया का सच्चा एहसास नजर आता है जो जीवन को अलग तरह का मकसद दे जाता है क्योंकि सुबह कि किरणों मे जिन्दा रहना जीवन मे जरुरी होता है जो किरणों कि ताकद हर मोड पर देकर आगे बढता रहता है।
सुबह कि किरणों मे ही तो जीवन का एहसास रहता है जिनमे खुशियों का एहसास हर बार होता है जो जीवन मे किरणों मे ताकद देकर आगे चलता जाता है जिसे समझ लेना जीवन कि जरुरत हर बार होती है जिसका एहसास हर पल रहता है।
सुबह कि किरणों मे ही तो जीवन नई रोशनी देखकर आगे चलना सबको आता है पर वह अक्सर जीवन मे मुश्किल नजर आता है जिसे समझ लेना जीवन को अलग तरह कि रोशनी कि पुकार देकर जाता है जो जीवन को हर पल नई रोशनी देकर रहता है।
सुबह कि किरणों मे ही तो कई रंग मिल जाते है जो सुबह के कई हिस्सों मे जीवन कि धारा को परख लेने कि जरुरत होती है जो किरणों को मतलब हर बार देकर जाता है जो कई बार किरणों मे ही तो खुशियाँ पाता है क्योंकि किरणों को समझ लेना अहम रहता है।
सुबह कि किरणों मे कई किसम के रंग जीवन मे मतलब कि अलग दिशाए दे जाते है जिसे परखकर नये किनारे हर पल जीवन को मतलब दे जाते है रोशनी कि नई सौगाद देकर आगे चलते जाते है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत का एहसास हर पल रहता है।
सुबह कि किरणों मे कई तरह कि ताकद रहती है जो जीवन मे अलग तरह का एहसास देकर चलती है जो जीवन मे सोच को अलग तरह कि पहचान देता है जो जीवन मे हर मौके पर अलग तरह कि सुबह हर मोड पर देकर आगे उम्मीदों कि ओर जाता रहता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...