Thursday 29 September 2016

कविता. ९५७. हर मौके मे हरीयाली।

                                                 हर मौके मे हरीयाली।
हर मौके मे हरीयाली को समझ लेने कि जरुरत हर बार मिलती जाती है जो हरीयाली के साथ हमेशा असर अलगसा दे जाता है जो हरीयाली को कई किस्सों मे समझ देकर आगे बढता जाता है जो हरीयाली के अंदर एक नई ताकद लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को परख लेने कि जरुरत हर बार जीवन को अलग एहसास देकर आगे कई कहानियाँ देकर चलता जाता है जो हरीयाली को अलग तरह का मकसद देकर आगे बढता जाता है जो हरीयाली को समझ अलगसी देकर आगे लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को कई किस्सों मे समझ लेने का मजा बहोत आता है जो हरीयाली को समझ लेती है उस हरीयाली मे ही कई चीजों का मतलब आता है जो हर मौके पर जीवन मे हरीयाली के एहसासों को हर बार समझकर आगे लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को कई किस्सों मे समझ लेना जीवन मे रोशनी देकर जाता है हरीयाली के एहसासों को परखकर ही तो दुनिया को नई सुबह कि किरणों का असर मिल जाता है जो हरीयाली को समझ दे जाये उसका अलग असर रोशनी लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को परख लेने पर जीवन का अलग एहसास रहता है जो जीवन को कई मौकों पर अलग तरह कि प्यास देकर बढता जाता है जो हरीयाली के अंदर अलग तरह का एहसास देकर आगे बढने कि उम्मीदे हर पल लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को समझ लेना बडा काम आता है जो हर बार हरीयाली को समझ ले उसमे अलग तरह का मकसद हर बार नजर आता है जो हरीयाली को कई किस्सों मे बार बार समझ लेता है वही तो रोशनी लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को परख लेना जरुरी लगता है क्योंकि हरीयाली हर बार मौसम से तय नही होती है मौसम का बदलाव हरीयाली को रंग दे जाता है पर सच्ची हरीयाली को मन तो अक्सर अंदर से चुपके से लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को परख लेना जीवन मे जरुरी लगता है जो हमे हरीयाली का एहसास दे जाये वह कहानी को अलग समझ दे जाता है हरीयाली के अंदर का एहसास जीवन को बदल जाता है जो जीवन मे रोशनी लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को समझ लेना ही तो दुनिया को खुशियाँ दे जाता है मन से जो हरीयाली दे जाये वही एहसास हर पल को सही लगता है हर मौके मे जीवन हर पल राह बदलकर कई अलग तरह ही दिशा से आगे लाता है।
हर मौके मे हरीयाली को परख लेना जीवन को बदलाव देकर जाता है जो हर मोड पर दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर बार रखता जाता है जो हर मौके पर जीवन को कई किस्सों मे समझकर मन कि खुशियों को लाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२६. अरमानों से अल्फाजों की।

                             अरमानों से अल्फाजों की। अरमानों से अल्फाजों की आस तलाश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ कोशिश देकर जाती है जज्ब...