Wednesday 28 September 2016

कविता. ९५५. अक्सर दोहराना।

                                                   अक्सर दोहराना।
किसी बात को दोहराना अक्सर हमे आता है जो जीवन को समझ ले वह किनारा बडा प्यारा नजर आता है जो जीवन को अलग तरह का मकसद हर पल मे दे जाता है जो जीवन कि कहानी मे बदलाव का सहारा हर बार लाता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर जीवन कि कहानी को मतलब अलग देकर आगे जाता है जो जीवन को आगे बढना अहम नजर आता है हर किनारा जीवन के हर पंक्ती के साथ आगे चलता जाता है जो कहानियों मे रोशनी लाता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर जीवन कि धारा को कई किस्सों मे कहता जाता है जो जीवन को अलग तरह के किस्सों मे मकसद दे जाता है मौकों के संग अलग तरह कि सोच को परखकर जीवन आगे लेकर जाता है रोशनी लाता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर जीवन कि हर हकिकत बदलता जाता है जो जीवन मे हर मौके को अलग किसम कि समझ और ताकद देकर आगे बढता जाता है बात को दोहराना अलग तरह का एहसास देकर आगे ले जाता है जीवन को आगे लेकर आता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर जीवन कि कहानी को अलग तरीके से समझ कुछ ऐसी दे जाता है जिसे समझ लेना ही तो जीवन को कई कहानियों को अलग एहसास दे जाता है जो जीवन को बात को समझ लेने का एहसास अलगसा देकर रोशनी लाता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर जीवन को अलग तरह कि बाते समझाकर आगे बढता जाता है जो बातों को बार बार कहते रहने कि जरुरत जीवन कभी कभी पाता है जो जीवन को समझाकर आगे बढती है वह उम्मीद तो जीवन देकर आगे लाता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर जीवन को रोशनी दे जाता है उन एहसासों के संग ही तो जीवन कई तरह कि ताकद हर पल देकर आगे बढती जाती है क्योंकि बातों मे हर बार कुछ हिस्सों मे हकिकत छुपी रहती है जो जीवन मे खुशियाँ लाता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर जीवन को अलग समझ देकर आगे चलते हुए बढता जाता है जिसे बार बार दोहराने कि जरुरत होती है उस बात को कई किस्सों मे समझ लेना हर बार समझकर आगे बढते हुए जाना ही हर पल रोशनी लाता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर कई किस्सों कि ताकद हर बार दे जाता है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो बात के मतलब देकर आगे बढता हुआ जाता है जो जीवन मे कई दिशाओं को हर पल कि उम्मीदे देकर आगे लाता है।
किसी बात को दोहराना अक्सर किनारों को जरुरत होती है तो वह बाते अक्सर दोहराई जाती है क्योंकि बातों मे ही तो हर मोड पर दुनिया जिन्दा रहती है जो बात बार बार कही जाये उस बात को समझ लेना हमे जीवन मे आगे लाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...