Thursday 15 September 2016

कविता. ९२९. किसी पल मे चुपके से।

                                                     किसी पल मे चुपके से।
किसी पल मे चुपके से जीवन को समझ लेने कि जरुरत होती है पर अक्सर कई पलों के अंदर दुनिया बदलाव देकर आगे चलती है हर पल को समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन को कई तरह के किस्सों मे आगे लेकर चलती है।
किसी पल मे चुपके से हमारी दुनिया बनती है तो किसी पल मे वह कुछ इस कदर उलझती है कि उस पल को पार करते करते ही दुनिया अपने रंगों के एहसासों को हर पल बदलाव देकर चलती है जो पल के अंदर के एहसास को बदलाव देकर चलती है।
किसी पल मे चुपके से हमारी सोच कि कहानी हर बार बदलती जाती है जो जीवन को समझ अलग तरह से देकर जाती है पलों के अंदर एक पुकार अलगसी आती है जो जीवन को अलग किसम कि ताकद हर बार जिन्दा रखती है जो आगे लेकर चलती है।
किसी पल मे चुपके से सोच अलगसी जिन्दा रहती है हर पल को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को रहती है जीवन मे जो हर पल अलग एहसास और अलग विश्वास देकर जाती है जो जीवन को कई पलों के संग अक्सर जिन्दा रखती है और आगे लेकर चलती है।
किसी पल मे चुपके से दिन को साथ देकर आगे बढते जाने कि जरुरत होती है जो हर पल मे ही तो जीवन को अलग तरह कि बात बताती है पर हर बार यह बात समझ नही आती है कि उस पल कि ताकद हर किस्से मे अक्सर जिन्दा रखती है जो आगे चलती है।
किसी पल मे चुपके से हमारी दुनिया रहती है पर कभी कभी जीवन के अंदर कहानी हर मौके पर अलग विश्वास देकर चलती है जो हर पल के अंदर जीवन को नये अंदाज मे कहती जाती है क्योंकि पलों मे ही तो हमारी दुनिया जिन्दा रहती है जो आगे चलती है।
किसी पल मे चुपके से जीवन कि सौगाद कहानी को हर पल मे बदलाव देकर आगे बढती है हमे हर पल के अंदर जीवन कि सोच को समझ लेना होता है जिसमे जीवन का एहसास और मकसद हर बार जुदा रहता है जो आगे जीवन को एक किरण देती है जो आगे चलती है।
किसी पल मे चुपके से जीवन कि धारा हर बार अलग तरह का अंदाज हर मोड पर दे जाती है वह एक दुआसी मन को अक्सर लगती है जो मन को छूँ कर आगे जाती है जो जीवन को साँसे देकर जाये वह सोच जरुरी होती है जो आगे लेकर चलती है।
किसी पल मे चुपके से जीवन कि ताकद देकर आगे चलती है जो कई लब्जों कि कहानी को समझ देकर आगे बढती है पल के अंदर कई तरह कि प्यास जिन्दा रहती है जो जीवन को कई हिस्सों मे अलग तरह कि समझ देकर आगे जाती है जो आगे चलती है।
किसी पल मे चुपके से हमारी किस्मत हर बार बदलाव देकर आगे जाती है जो हर पल के साथ अलग तरह कि सोच दे जाती है जो आगे लेकर जाती है जिसे उस पल के अंदर समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन मे हर मौके पर आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...