Thursday 1 September 2016

कविता. ९०१. बहारों को समझ लेना।

                                                     बहारों को समझ लेना।
बहारों को समझ लेना को जीवन को अलग किसम का मतलब दे जाता है बहारों को समझकर परख लेना ही तो जीवन कि अलग पुकार देकर चलता है बहारों को परखकर जीवन कि धारा मे जीवन को अलग तरह से समझ लेने कि जरुरत होती है।
बहारों को समझ लेना ही तो जीवन कि अहमियत होती है पर कभी कभी कुछ बाते उन्हे समझे बिना ही जीवन मे आ जाती है बहारों कि कहानी हर बार अलग तरीके से जीवन का हिस्सा बन जाती है जो जीवन को हर बार मतलब देकर आगे जाती है।
बहारों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड कि जरुरत नही लगती है क्योंकि बहारे अक्सर जीवन मे आती रहती है जो जीवन को उजाला दे पाती है वह जीवन को कई हिस्सों मे समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन मे रखती रहती है जो अलग एहसास देकर जाती है।
बहारों को समझ लेने कि दिशाए जीवन को नई पहचान दे जाती है वह हमे समझाती है कि वह हर मोड पर कई किस्सों मे कहानी सुनती जाती है क्योंकि बहारों को कई किनारों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड पर रहती है जो जीवन कि दिशाए बदलती जाती है।
बहारों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मोड पर रहती है जो जीवन मे कई तरह के किस्से देकर जाती है जो जीवन को कई तरह कि रोशनी दे जाती है उस सोच कि परवाह कई बार हमे नही होती है जो जीवन को रोशनी कि किरण कई बार देकर जाती है।
बहारों को समझ लेने कि अहमियत हर बार होती है जो जीवन मे रोशनी ले आती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन मे रहती है जो जीवन को हर पल मतलब देकर चलती है जिसे परख लेने कि समझ जीवन को हर पल मे रहती है जिसे समझने कि जरुरत कई बार नही होती है।
बहारों को समझ लेने कि ताकद जीवन को अलग तरह के जस्बात देती है जिसे परखकर दुनिया हर बार जीवन को रोशनी देकर जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को होती है जो जीवन को हर बार अलग एहसास देकर चलती है वह सोच अक्सर जरुरी हो जाती है।
बहारों के अंदर जो रोशनी देकर आगे चलती जाती है जो जीवन के अंदर कई तरह का एहसास देकर जाती है जो जीवन को कई तरीके कि सुबह मिलती है जो जीवन मे अलग सोच जीवन मे एक अलग तरह कि समझ देती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास देकर जाती है।
बहारों के अंदर कई तरह कि रोशनी मिल पाती है जिसे परख लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है बहारे तो जब चाहे तब आती जाती है उन्हे बिना समझे ही अपना लेने कि जरुरत जीवन मे अक्सर होती है क्योंकि वही बहारे तो जीवन मे रोशनी लाती है वही तो आगे लेकर जाती है।
बहारों के अंदर कई किसम कि रोशनी जीवन मे जस्बात लाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर बार  आगे लेकर जाती है जिसे परख लेने कि चाहत दुनिया को अलग किसम का एहसास देकर आगे जाती है जो जीवन मे समझ देकर आगे बढती चली जाती है वह जीवन मे आगे लेकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...