Monday 5 September 2016

कविता. ९०९. काफी बार जीवन मे।

                                          काफी बार जीवन मे।
काफी बार जीवन मे नई रोशनी मिल जाती है जो जीवन के कई हिस्सों मे जीवन कि कहानी बदलती जाती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास देकर आगे चलते रहने कि ताकद जीवन को दे जाती है जो जीवन को अलग मकसद दे जाती है।
काफी बार जीवन मे नई रोशनी मिल जाती है जो जीवन कि कहानियाँ हर बार बनाती जाती है जो जीवन को कई किनारों पर अलग तरह का एहसास देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को अलग तरह कि खुशियाँ देकर आगे चलती जाती है।
काफी बार जीवन मे नई सुंदरता आती जाती है जो जीवन कि धारा को बदलाव देकर आगे बढती जाती है पर जो मन को नई सुबह से जोड पाया है वह अपने मन के अंदर कि खुशियाँ अपने दिशाओं मे ही अक्सर आगे लेकर जाता है उसकी जिन्दगी ही आगे चलती जाती है।
काफी बार जीवन मे नई उम्मीदे देकर जाने का खयाल ही तो जीवन को ताकद देकर जाता है क्योंकि जीवन मे कई किस्सों को समझ लेना हर बार जरुरी नजर आता है जो जीवन कि धारा को अलग किनारे से आगे लेकर चलता जाता है जो रोशनी देकर चलती जाती है।
काफी बार जीवन मे नये किनारों मे ही जीवन कि ताकद का किस्सा समझ आता है जिसे हर समझ लेते तो उसमे जीवन रोशनी देकर जाता है जो जीवन को अलग किसम का मतलब देकर आगे चलता है जो जीवन मे साँसे दे जाये वही बात जीवन मे आगे बढती जाती है।
काफी बार जीवन मे नई रफ्तार मिलती नजर आती है हर बार जीवन मे नया एहसास आता है जिसे समझ लेना जीवन को नई रफ्तार दे जाता है जिसे परखकर ही तो जीवन कि सुबह होती है जो जीवन कि कहानी को अलग तरह का मकसद देकर आगे जाती है।
काफी बार जीवन मे नई शुरुआत जीवन को अलग तरह का मकसद देकर जाती है जिसमे दुनिया कि अलग रोशनी और सौगाद जिन्दा होती जो जीवन को आगे ले जाती है क्योंकि उसमे ही जीवन कि प्यास रहती है जो साँसों मे ही तो जीवन को पहचान दे जाती है।
काफी बार जीवन मे नई दिशाए आती जाती रहती है जिन्हे समझ लेने कि प्यास जीवन को बदलाव दे जाती है जिसकी जरुरत जीवन मे हर बार रहती है क्योंकि दुनिया उस प्यास को समझकर ही तो जीवन मे आगे बढती जाती है जो जीवन को ताकद दे जाती है।
काफी बार जीवन मे नई रफ्तार तो मिलती है जो जीवन कि दिशाए हर बार आगे लेकर जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार अलग नजर आती है कई बार जीवन कि कहानी हमे अलग तरह कि सोच या रफ्तार देकर आगे बढती जाती है।
काफी बार जीवन मे मौकों पर बदलाव कि पहचान अलग अलग तरह के रंग देकर आगे बढती जाती है क्योंकि हर बार जीवन मे कोई एहसास कि रोशनी जिन्दा रहती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास देकर नई उम्मीदे दे आगे बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...