Friday 2 September 2016

कविता. ९०२. किरणों मे जीवन।

                                         किरणों मे जीवन।
किरणों मे जीवन तभी जिन्दा रहता है जो जीवन को अलग किसम कि रोशनी जीवन मे अलग तरह कि समझ देकर जाता है जीवन को अलग तरह कि रोशनी किरणों मे रहती है किरणों मे जीवन को परख लेने कि जरुरत हर बार जीवन मे हर पल जिन्दा रहती है।
किरणों के अंदर जीवन को समझ लेने कि जरुरत होती है क्योंकि किरणों के अंदर ही तो हमारी दुनिया जिन्दा रहती है जिसे समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर किरण मे हमे मेहसूस होती है जो जीवन को अक्सर रोशनी कि ताकद देकर रहती है।
किरणों मे जीवन कि पहचान होती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास हर बार देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे रोशनी कि सच्ची बजह बन जाती है जो जीवन को कई हिस्सों मे अलग तरह के एहसासों मे जिन्दा करती जाती है वह जिन्दा रहती है।
किरणों मे जीवन कि धारा जिन्दा रहती है जिसे परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन मे हर मौके पर रहती है जो किरणों मे जीवन कि कहानी हर बार कहती जाती है जो जीवन मे नई सुबह हर मौके पर कई उम्मीदों के संग देकर आगे बढती रहती है।
किरणों मे जीवन कि दिशाए बदलती रहती है जो जीवन को कई किसम के किनारों पर समझ लेती है जो जीवन को नई सुबह देकर आगे जाती है क्योंकि हर किरण ही तो जीवन मे रोशनी का अलग एहसास लाती है जो जीवन को उम्मीदे देकर रहती है।
किरणों मे जीवन को हर पल कई कहानियाँ मिलती रहती है जो जीवन को समझ लेने कि सोच हर बार रखती है जो जीवन को अलग तरीके से हर पल समझ लेने कि कोशिश मे रहती है हर पल हर एक किरण मे जीवन कि ताकद जिन्दा रहती है।
किरणों मे जीवन को हर एहसास को परख लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो जीवन कि धारा को हर बार बदलती जाती है क्योंकि किरणों मे ही तो जीवन कि सच्चाई हर बार रहती है जो जीवन को रोशनी कि किरण हर पल देकर रहती है।
किरणों मे दुनिया के एहसास कि एक पुकार जिन्दा रहती है जो जीवन मे किरणों मे कई तरह कि सोच और प्यास जिन्दा रहती है जो जीवन को कई मोड पर अलग तरह कि सोच देकर आगे बढती रहती है जो जीवन को समझ देकर रहती है।
किरणों मे ही तो दुनिया के कई रंगों कि पुकार रहती है जो जीवन मे कई तरह कि रोशनी जीवन को देकर चलती है जिसमे अक्सर जीवन कि उम्मीद जिन्दा मिलती है क्योंकि किरणों मे जिन्दगी हर पल आगे बढती है जो अक्सर जिन्दा रहती है।
किरणों मे ही जीवन को अलग किसम कि समझ देकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर बार रहती है क्योंकि किरणों मे ही दुनिया कि अलग कहानी जिन्दा रहती है जो जीवन को अलग तरह कि सौगाद देकर आगे बढती है जिस से जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...