Thursday 22 September 2016

कविता. ९४३. हर राह मे कई कदमों कि सौगाद रहती है।

                                          हर राह मे कई कदमों कि सौगाद रहती है।
हर राह मे कई कदमों कि सौगाद छुपी रहती है जो राहों को मतलब हर बार देकर चलती है जो राहों को कई किनारों का एहसास दे जाती है जो राहों के अंदर बदलाव देकर आगे बढती जाती है जो राहों को ताकद देकर चलती है।
हर राह मे कई कदमों कि कहानी छुपी रहती है जो राहों को ताकद का अलग मकसद देकर आगे बढती है राहों के अंदर ही तो हमारी दुनिया जिन्दा रहती है जो हर राह कि कहानी जुदा कर के बताती रहती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है।
हर राह मे कई कदमों की दास्तान हर पल जिन्दा रहती है जो राहों को समझ देकर आगे बढती है जो राहों के अंदर ही तो जीवन कि कहानी कहती है राहों को समझ लेने कि ताकद हर मोड पे हमारे मन मे रहती है जो आगे लेकर चलती है।
हर राह मे कई कदमों कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो राहों को मतलब देकर आगे चलती है हमे राहों को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो राहों को कई एहसास देकर कई हिस्सों मे आगे बढती रहती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है।
हर राह मे कई कदमों कि कहानी जीवन मे आगे जाती है जो जीवन मे कई किस्सों मे अलग अलग एहसास देकर चलती है जो जीवन मे राहों को अलग तरह कि ताकद देकर आगे बढती है जो राहों मे अक्सर खुशियाँ देकर चलती है।
हर राह मे कई किस्सों कि उम्मीदे जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई राहों को एहसास अलगसा दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि कहानी कहती है जो राहों को कई तरह के मकसद देकर आगे बढती है जो जीवन मे अक्सर आगे चलती है।
हर राह मे कई कदमों कि जरुरत हर मौके मे जीवन को साँसे अलगसी देकर रहती है जो राहों को मतलब देकर आगे बढती जाये वह कहानी हर बार अहम और अलगसी लगती है जो जीवन को कुछ अलग रफ्तार देकर चलती है।
हर राह मे कई किस्सों मे जीवन कि सोच जिन्दा रहती है जो हर राह पर जिन्दा रहती है वह सोच अलग सही हो तो उसे पकडकर रखने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो जीवन को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर मोड पर चलती है।
हर राह मे कई कदमों को समझ लेने कि जरुरत हर दिशा मे रहती है जो जीवन मे राहों को कई किनारों से समझकर आगे बढती है क्योंकि राहों मे ही तो हमारी दुनिया जिन्दा रहती है जो जीवन को कई मौकों पर अलग अलग तरह कि समझ देकर चलती है।
हर राह मे कई कदमों कि आहट भी सुनाई पडती है किस कदम को सही कहे और किसे गलत कहे इस बात को हर मौके पर समझ लेने कि जरुरत होती है क्योंकि हर राह कदमों के सहारे ही तो जीवन को कई किस्सों मे समझते हुए आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...