Thursday 8 September 2016

कविता. ९१५. कभी हवाओं मे अलगसी।

                                                      कभी हवाओं मे अलगसी।
कभी हवाओं मे अलगसी प्यास होती है जो जीवन का एहसास हर लम्हा बदलती है जो जीवन कि हर दम कि एक प्यास होती है जो जीवन कि कहानी को कई किस्सों मे हर बार कहती रहती है वह एक आस रहती है।
कभी हवाओं मे अलगसी हकिकत होती है जो जीवन कि कहानी को कई लब्जों मे कहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है हवाओं कि हकिकत जीवन को अलग तरह के अल्फाज देकर आगे बढती रहती है।
कभी हवाओं मे अलगसी सोच होती है जो जीवन कि धारा को हर बार बदलाव देती है जो जीवन को छूँ जाये वह एहसास हवाए दे जाती है क्योंकि हर दम हवा के साथ जीवन कि कहानी हर मोड पर नई सुबह लाती है।
कभी हवाओं मे अलगसी कहानी होती है जो जीवन को हर बार हर मौके पर अलग एहसास देकर आगे बढती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड पर होती है जिसमे जीवन कि हकिकत हर बार जिन्दा रहती है।
कभी हवाओं मे अलगसी सोच हर बार रंग दे कर जाती है उस सोच मे अलगसी बात होती है जो जीवन को हर बार जिन्दा करती जाती है जो जीवन मे अलगसी हकिकत कहती जाती है जो हवाओं मे अलग तरह सोच रहती है।
कभी हवाओं मे अलगसी तलाश हर बार होती है जो जीवन कि सोच को अलग धारा हर बार देती है उस मौके पर जीवन कि तलाश कुछ हवाए हर बार देकर चलती है जिसे समझ लेने कि प्यास जीवन मे हर दिशा के अंदर हर बार रहती है।
कभी हवाओं मे अलगसी हकिकत हर बार होती है जो हकिकत जीवन मे कई किस्सों मे कहती जाती है जिसमे जीवन कि अलग तरह कि ताकद हर बार होती है जो जीवन को कई किनारों कि कहानी बताती जाती है जिसमे जिन्दगी रहती है।
कभी हवाओं मे अलगसी आस होती है जो जीवन को कई रंगों मे आगे बढते जाने की उम्मीदे देती है जो जीवन के अंदर अलग तरह का एहसास दे जाती है जीवन मे अलगसी हकिकत हर बार आगे लेकर जाने कि आस बनकर जिन्दा रहती है।
कभी हवाओं मे अलगसी सोच होती है जो जीवन कि हकिकत हवा के साथ कहती जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है क्योंकि हवाओं मे ही तो जीवन कि सच्ची आस होती है जो जीवन को हर बार अलग तरीके से रहती है।
कभी हवाओं मे अलगसी दिशा दिखती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग किसम का एहसास दे जाती है जो जीवन मे अक्सर एक प्यास दे जाती है जो जीवन कि धारा को कई तरह के मकसद मे देखती जाती है हवाओं मे जिनकी प्यास हर पल रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...