Sunday 11 September 2016

कविता. ९२१. हर दम जीवन को।

                                        हर दम जीवन को।
हर दम जीवन को कोई अलगसी सुबह मिल जाती है जो जीवन कि कहानी को कई किनारों से समझाती है हर दम जीवन मे साँसे कुछ ऐसा बदलाव लाती है जो हर दम जीवन कि कहानी को समझ अलग तरह कि देकर आगे जाती है।
हर दम जीवन को कोई अलगसी कहानी मिलती है जो जीवन को कई तरह कि कहानी कहती है जिसमे जीवन कि हर दम अलग तरह कि साँसे रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे कई तरह कि कहानियाँ हर मोड कहती रहती है।
हर दम जीवन को कोई अलगसी सोच जीवन मे मिलती है जो जीवन को कई बार आगे लेकर चलती है जो हर दम जीवन कि साँसों मे अलग एहसास कि कहानी कहती रहती है जो जीवन को अलग तरह कि खुशबू अक्सर देकर आगे चलती है।
हर दम जीवन को कोई दिशा जब नजर आती है तो उस दिशा मे ही हमारी दुनिया बदलती है उस दिशा के अंदर कोई सोच जिन्दा अक्सर रहती है हर मोड पर दुनिया को समझ लेने कि जरुरत जीवन को साँसे हर पल देकर आगे बढती जाती है।
हर दम जीवन के अंदर कोई सुबह हर पल रहती है जो जीवन कि कहानी को एहसासों के आगे लेकर चलती है जो जीवन को अलग तरह कि सुबह देकर आगे चलती है क्योंकि हर दम हमे उम्मीदों कि चाहत हर पल रहती है।
हर दम जीवन को कोई कहानी पसंद होती है जिसे पहचान लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल रहती है हर दम जीवन कि दिशाए हर पल बदलती है जिन्हे समझकर ही तो दुनिया हर पल आगे बढती है जिसमे दुनिया को समझ लेने कि ख्वाईश हर दम रहती है।
हर दम जीवन को कोई सोच जब बदल देती है तब उस मौके मे ही तो दुनिया हर दिशा मे अक्सर होती है जो जीवन को समझ हर मोड पर देकर चलती है जो जीवन कि धारा को बदलाव हर मौके पर अक्सर देकर चलती रहती है।
हर दम जीवन को कोई ताकद अक्सर मिलती है जो जीवन कि दिशाए बदलकर आगे चलती है हर दम जीवन के अंदर कोई अलग सोच हर मोड पर होती है जो हर दम जीवन को उम्मीदे और उजाले कि हर किरण हर पल देखती रहती है।
हर दम जीवन को परखकर हमे आगे जाने कि जरुरत हर पल होती है जो जीवन को साँसे देकर जाती है क्योंकि हर दम के अंदर ही तो हर मोड कि ताकद हर पल होती है जो जीवन मे हर दम कई किनारों मे उम्मीदे हर पल देकर रहती है।
हर दम जीवन को कोई ना कोई कहानी हर पल के अंदर मिलती है जो जीवन का तराना हर पल बदलती रहती है हर दम जीवन को समझ हर पल मुश्किल से मिलती है पर हर दम जीवन कि कहानी को अलग अलग तरह से उम्मीदे देकर मिलती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...