Friday 23 September 2016

कविता. ९४४. जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है।

                                        जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब उसकी अहमियत समझ लेने कि जरुरत जीवन मे अक्सर रहती है क्योंकि साँसे जीवन मे हर मौके पर अहम लगती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर राह पर अक्सर रहती है जो उम्मीदों से मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब अपने साथ दूसरे कि साँसों कि अहमियत भी समझ लेनी जरुरी रहती है जो उसे समझ ले उसकी दुनिया ही सच्ची होती है क्योंकि हर साँस कि एक अलगसी कहानी होती है जिसमे साँसे मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब साँसों कि अहमियत हर बार समझ लेती है क्योंकि साँसों से ही तो जीवन कि कहानी हर बार अलग मतलब देकर आगे चलती है जो साँसों को हर बार मतलब देकर आगे बढती हुई मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब साँसों कि कहानी समझकर आगे बढती है जो जीवन को कई दिशाए दे जाती है साँसों मे कई किस्सों कि कहानी हर बार समझ लेनी जरुरी होती है जो जीवन को नई रोशनी और रफ्तार देकर आगे चलती हुई मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब जीवन को अलग एहसास देकर जीवन को अलग ताकद दिखाती जाती है साँसों को समझ लेना ही तो जीवन कि जरुरत हर बार रोशनी देकर जाती है जिसमे जीवन को अक्सर नई रफ्तार मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब जीवन कि सोच अलगसी बनाती है जो जीवन को अलग एहसास देकर आगे चलती है जो जीवन को सच्ची ताकद देकर आगे बढती जाती है जिससे जीवन के साँसों को समझ अलग तरह कि मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब जीवन को अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे साँसों को अलग एहसास देकर चलती जाती है क्योंकि साँसों को समझकर ही तो दुनिया आगे बढती है क्योंकि साँसों से ही जीवन कि ताकद मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब जीवन को कहानियाँ हर बार अलग मिलती है जो जीवन को अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है जो साँसों से ही तो दुनिया कि अलग ताकद और सौगाद देकर जाती है जिसमे जीवन को रफ्तार मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब जीवन कि कहानी बदलती जाती है जिसमे साँसे नई सौगाद देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को ताकद हर मौके दे जाती है क्योंकि उन ख्वाबों  की ताकद हमारी साँसों से ही तो मिलती है।
जीवन को साँसों कि दुआ जब मिलती है तब जीवन को अलग तरह कि समझ हर मौके पर जिन्दा रहने कि उम्मीद हर बार होती है क्योंकि साँसों से ही जीवन कि धारा हर बार आगे चलते जाने कि दुआ हर साँस को अहमियत देने से होती है क्योंकि कोई साँस जीवन मे पराई नही होती है उसमे वही दुआ छुपी हुई मिलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...