Friday 30 September 2016

कविता. ९५८. रफ्तार जीवन कि।

                                                      रफ्तार जीवन कि।
रफ्तार ही तो जीवन कि सच्चाई होती है जब जीवन को जल्दी से आगे बढना अहम लगता है तब अक्सर रफ्तार तो जीवन अपने आप आगे लेकर जाती है जो जीवन कि कहानी को अलग हकिकत देकर हर बार आगे बढती चली जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि सोच देकर चलती है क्योंकि रफ्तार को ही तो हर लम्हे मे आगे लेकर जाना होता है क्योंकि जीवन को कई हिस्सों मे समझ लेना हर बार जरुरी होता है क्योंकि रफ्तार से ही तो जीवन कि कहानी को एक अलग मकसद देकर जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि धारा को बहना सिखाती है हमे उससे सही दिशा मिलती जाती है क्योंकि रफ्तार ही तो जीवन कि कहानी को मतलब देकर आगे चलती जाती है क्योंकि रफ्तार ही तो बिना कोशिश कि वक्त से आती है जिन्दगी उसके साथ बढती जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि समझ हर बार देकर चलती रहती है क्योंकि रफ्तार को समझ लेने कि जरुरत हर किनारे पर रहती है रफ्तार के साथ ही तो दुनिया आगे बढते जाने कि अहमियत होती है हर बार जीवन मे जो राह जरुरी है उसकी समझ अपने आप नही आ जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि कहानी धीमे से समझाती है क्योंकि रफ्तार के अंदर ही तो असली बाते बनती है क्योंकि रफ्तार के बजह से ही तो आगे बढते जाने कि जरुरत जीवन मे पैदा होती है क्योंकि वक्त से ही तो कहानी आगे बढती जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि धारा को बदलाव देकर चलती रहती है जो जीवन को अलग तरह के किस्सों मे भरती है क्योंकि रफ्तार के बजह से ही तो जीवन को कई हिस्सों मे कुछ अलग बाते कहती है जीवन कि रफ्तार को बदलकर जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि ताकद बनती है क्योंकि जीवन मे उसकी जरुरत हर बार रहती है जो जीवन को अलग अलग किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई तरह कि प्यास को कई तरह के मतलब देकर आगे चलती जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि तलाश होती है क्योंकि रफ्तार के अंदर जीवन कि कई धाराओं को समझ लेने कि जरुरत होती है रफ्तार के संग कई किस्सों मे समझ लेना जरुरत हर बार अलग एहसासों मे अक्सर समझ आ जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि धारा को बदलाव देकर आगे बढती रहती है क्योंकि हर बार रफ्तार को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर मोड पर पडती है जो रफ्तार को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती रहती है जो हमे आगे लेकर जाती है।
रफ्तार ही तो जीवन कि दिशा को समझ अलगसी दे जाती है क्योंकि जीवन मे रफ्तार तो हर बार रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे समझकर परख लेने कि जरुरत हर बार रहती है क्योंकि रफ्तार के अंदर ही तो जीवन कि कहानी हर मौके पर आगे जाती है पर दिशाए तो हर हमारे समझ से ही आगे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...