Sunday 4 September 2016

कविता. ९०७. जीवन मे जस्बात।

                                         जीवन मे जस्बात।
कुछ बात अलगसी जीवन मे जस्बात अलग से लाती है कुछ कही और कुछ अनकही बाते जीवन पर असर कर जाती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास देकर जाती है जीवन का मकसद हर बार हर मौके पर बदलती जाती है।
कुछ बात अलगसी हकिकत से आगे जीवन कि दिशाए बताती है जो बात जीवन मे समझ लियी हो वह बात हकिकत अलग तरीके से दोहराती है कुछ एहसास अलगसा देकर दुनिया कई किसम के रास्तों कि कहानी कहती जाती है।
कुछ बात अलगसी प्यास दे जाती है जो जीवन को कई तरह से अलग अलग तरह कि सोच दे जाती है जो जीवन कि धारा को जस्बात अलग दे जाती है जीवन कि पहचान को बदलाव अलग तरीके का देकर आगे बढती चली जाती है।
कुछ बात अलगसी कहानी को समझ अलग तरीके कि देकर जाती है जो जीवन मे कुछ बाते ऐसी दे जाती है जो कुदरत के कई किनारों पर अलग किसम का एहसास देकर जाती है जो जीवन कि धारा मे अपनी जिन्दगी देकर जाती है।
कुछ बात अलगसी हकिकत हर बार देकर आगे चलती रहती है जो जीवन को कई किसम के किनारे देकर आगे बढती चली जाती है जो जीवन कि कहानी हर पल के अंदर हर बार बदलती रहती है जो जीवन मे कई तरह कि साँसे देकर जाती है।
कुछ बात अलगसी हकिकत जब बताती है जीवन कि दिशाए हर मोड पर राह बदलकर आगे चलती रहती है जो हकिकत दुनिया मे मतलब अलग दिखाती है वही हकिकत नादान परिंदे कि तरह जीवन कि कहानी अलग तरीके से बताकर जाती है।
कुछ बात अलगसी जीवन मे रोशनी किसी और तरीके से लाती है जो जीवन को हर मोड पर नई रफ्तार देकर बढती जाती है जो बातों को समझ अलग तरह कि देकर जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार हर मौके पर आगे लेकर जाती है।
कुछ बात अलगसी जीवन कि धारा को बदलाव देकर जाती है जो समझ तो देती है हमे जीवन कि कहानी अलग तरीके से समझाकर आगे बढती जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो हर मौके पर असर अलग देकर जाती है।
कुछ बात अलगसी जीवन को समझ अलग तरह का देकर आगे चलती जाती है जो जीवन कि कहानी हर बार बदलकर जाती है जिसे परख लेने कि जरुरत हर मौके पर अक्सर रहती है जो जीवन कि साँस को समझ कुछ अलग किसम कि दे जाती है।
कुछ बात अलगसी जीवन मे हमेशा होती ही रहती है कितनी भी अलग कहानी हो वह जीवन मे कुछ लम्हों पे वही होती है जो जीवन पर नई रोशनी देकर आगे चलती रहती है जीवन मे अक्सर बात अलगसी जिन्दा रहती है जो जीवन कि कहानी मे बदलाव दे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...