Saturday 13 August 2016

कविता. ८६३. बारीश कि आवाज।

                                                  बारीश कि आवाज।
बारीश कि आवाज को समझकर जीवन को अलग एहसास होता है जिसे समझ लेना जीवन कि जरुरत का हिस्सा होता है जो हमे हर पल आगे लेकर जाता है जीवन को बारीश कि आवाज और ताकद हर पल देता है।
बारीश कि आवाज को परखकर जीवन कि रफ्तार हर बार अहम होती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास देकर मन मे कई तरह के जस्बात जिन्दा करती है जीवन को बारीश के आवाज संग समझ लेने कि ताकद देती है।
बारीश कि आवाज हवाओं कि दिशाए बदलती रहती है जो हमे अलग तरह कि साँसे दे जाती है सौगाद देकर आगे बढती रहती है जो जीवन को हर पल उम्मीदे देकर आगे बढती जाती है जीवन को अलग आवाज देकर आगे चलती है।
बारीश कि आवाज एक अलग एहसास हर मोड पर देती है जो हमे आगे बढते रहने कि उम्मीदे देकर चलती है हमे आगे ले जाने का अंदाज दे जाती है जीवन को अलग तरह कि प्यास देकर चलती है जो नया एहसास देकर चलती है।
बारीश कि आवाज हमारे जस्बात को जिन्दा रखती है जो हमे आगे बढते जाने कि उम्मीदे देकर चलती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके मे हर पल मे होती है जो जीवन मे अलग एहसास देकर आगे बढती रहती है।
बारीश कि आवाज अपने अंदर कई एहसास छुपा कर रखती है जिसे परखकर आगे चलते जाने कि अहमियत हर बार जीवन मे होती रहती है जो जीवन को एहसास अलगसा दे जाती है जिसे परख लेने कि जरुरत हर बार जीवन मे रहती है।
बारीश कि आवाज जब हमे सुनाई पडती है जीवन कि बात कोई अलग सोच देती रहती है बारीश को परखकर जीवन कि धारा आगे चलती है जीवन कि अंदाज को समझकर आगे जाने कि जरुरत और उम्मीदे हर बार जहाँन मे होती है।
बारीश कि आवाज कई बाते पुरानी कहती है उस आवाज कि वजह से जीवन कि धारा आगे बढती है जिसके संग कहानी बदलती रहती है जिसे पहचान लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर रहती है जो सोच जीवन को देकर कुछ अलग बात कहती है।
बारीश कि आवाज के संग दुनिया अपना रंग बदलती है कई तरह के मोड बदलकर हर बार अलग दिशा से चलती है जीवन को आगे लेकर चलती है जीवन कि दिशाए बदलती रहती है जिनमे वह खुदको हर किनारे पर समझ लेती है।
बारीश कि आवाज को समझकर दुनिया को अलग एहसास देकर चलती है जो बारीश कि बूँदों के संग जीवन कि अलग कहानी सुनाई पडती है जो जीवन को अलग किसम कि सोच हर बार आगे चलती है जो जीवन को उम्मीदे देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...