Tuesday 30 August 2016

कविता. ८९७. किसी किस्से को समझकर।

                                                    किसी किस्से को समझकर।
किसी किस्से को समझ ले तो जीवन को कई हिस्सों मे बाँटने कि नौबत आ जाती है जो जीवन को हर बार कई किस्सों मे समझाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन कि कहानी को बदलाव देकर हर पल आगे बढती जाती है।
किसी किस्से को समझ लेने पर ही तो जीवन मे कई रंगों को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर अक्सर रहती है जो किस्सों कि कहानी जीवन को कई मौकों पर बदलाव देकर चलती है किस्सों मे ही तो जीवन कि कहानी आगे बढती जाती है
किसी किस्से को परखकर दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर पल रहती है जो जीवन कि कहानी को हिस्सों मे बदलती रहती है जो जीवन के किस्से को कई तरह के रंग हर बार देकर आगे बढती रहती है जो किस्सों को जीवन मे कई हिस्सों मे बाँटकर आगे बढती जाती है।
किसी किस्से को परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन मे कई कोनों मे जिन्दा रखती है जो हिस्सों मे ही कई किसम के किस्से हर बार आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर बार कई मौकों पर असर कई किसम के होते है उन हिस्सों मे वह आगे बढती जाती है।
किसी किस्से को समझकर जीवन के हिस्सों मे दुनिया हर बार जिन्दा रहती है क्योंकि किस्सों कि कहानी हर हिस्से के साथ ही तो हर बार कहानी होती है जो किस्सों मे ही तो हर मोड पर जीवन मे कई हिस्से जिन्दा करती है वह उनसे ही तो आगे बढती जाती है।
किसी किस्से को समझकर ही तो जीवन कि कहानी हर मौके पर आगे बढती रहती है क्योंकि जीवन मे हर किस्से के अंदर जीवन कि कहानी को समझ लेने कि जरुरत हर बार अक्सर जीवन मे कई मौकों पर रहती है वह आगे बढती जाती है।
किसी किस्से को परखकर दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर बार आगे चलती रहती है जो जीवन को अलग तरह कि सोच और समझ हर बार देकर आगे चलती जाती है जो किस्सों मे जीवन कि कहानी को अलग तरह कि रोशनी देकर आगे बढती जाती है।
किसी किस्से को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर अक्सर जीवन कि सोच देकर चलती है जो जीवन कि कहानी को किस्सों मे मतलब देकर आगे चलती है जो जीवन को कई हिस्सों मे जीवन कि दिशाए हर मौके पर जिन्दा रहती है जो जीवन मे आगे बढती जाती है।
किसी किस्से को परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर पल रहती है जो जीवन को कई दिशाओं मे कई किनारों से आगे लेकर चलती रहती है जो दुनिया को हर छोर पर अलग एहसास देकर चलती है क्योंकि किस्सों से ही जीवन के हिस्सों कि कहानी आगे बढती जाती है।
किसी किस्से को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन मे हर बार रहती है क्योंकि किस्सों से ही तो दुनिया हर पल जिन्दा रहती है क्योंकि किस्सों से ही तो जीवन के हिस्से कि कहानी हर बार बनती है जो किस्सों से ही आगे बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...